Rewari News : पुलिस ने ब्लाइंड लूट की गुत्थी को सुलझाया तो व्यापारियों ने पुलिस का किया अभिनंदन



रेवाड़ी के इतिहास में शायद पहली बार पुलिस प्रशासन के सम्मान में ऐसा भव्य स्वागत और अभिनंदन समारोह देखा होगा। इस सम्मान को पाकर एसपी और डीएसपी भावुक हो गए। एसपी ने व्यापारियों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। पुलिस प्रशासन के साथ बेहतर कवरेज और सहयोग के लिए मीडिया पर्सन को भी सम्मानित किया गया। डीएसपी अमित भाटिया भी जाते जाते लोगों के दिलों में जगह बना गए। व्यापार मंडल ने फूलमाला और पगड़ी पहनाकर दोनों पुलिस अधिकारियों और उनकी टीम का आभार व्यक्त किया।



रेवाड़ी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा जब रेवाड़ी पुलिस प्रशासन का किसी व्यापार मंडल ने ऐसा भव्य स्वागत किया हो। इसके पीछे की वजह पुलिस प्रशासन द्वारा सॉल्व किया गया ब्लाइंड लूट का वह मामला है जो 28 अप्रैल को सर्राफा बाजार में एक सर्राफा व्यापारी के साथ घटित हुआ था। 



17 दिन बाद पुलिस ने मामले को ट्रेस करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर सर्राफा व्यवसाई का लूटा गया सारा माल (सोना) बरामद कर लिया। जिसके बाद खुशी से फूले नहीं समा रहे व्यापारी पुलिस प्रशासन का धन्यवाद करते नहीं थक रहे। मोती चौक व्यापार मंडल द्वारा इस खुशी में पुलिस प्रशासन के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। 



व्यापारीयों द्वारा एसपी दीपक सहारन के नेतृत्व में डीएसपी अमित भाटिया और उनकी सीआईए पुलिस टीम ने जो सराहनीय काम किया उसके उपलक्ष में व्यापारियों ने मोती चौक पर अभिनंदन समारोह का आयोजन किया। इस सम्मान समारोह में शहर की सराफा व्यापारियों ने जगह-जगह एसपी व डीएसपी का माला पहनाकर और पगड़ी पहनाकर के स्वागत किया उससे पुलिस अधिकारी भावुक हो गए और कहा कि पुलिस प्रशासन सदैव व्यापारियों के साथ खड़ा है जिस प्रकार व्यापारियों ने इस ब्लाइंड लूट वारदात को सुलझाने में उनकी मदद की उसके लिए व्यापार मंडल के आभारी रहेंगे और पुलिस प्रशासन हमेशा उनके लिए तत्पर रहेगा।



दरअसल सर्राफा मार्केट में व्यापारी से हुई 60 लाख रुपये के सोना के जेवरात लूट की वारदात को त्वरित गति से सुलझाने और आरोपियों की गिरफ्तारी पर व्यापारिक संगठनों की तरफ से मोती चौक पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक दीपक सहारन व उप पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी अमित भाटिया सहित अन्य पुलिस कर्मियों का पगड़ी पहना कर व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।


व्यापारियों ने कहा कि पुलिस प्रशासन की तरफ से व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर कई महत्वपूर्ण कदम उठाने के साथ बाजार में हुई लूट के आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ-साथ लूटे जेवरात की शत प्रतिशत बरामदगी की है। पुलिस की ओर से व्यापारियों का पूरा सहयोग रहा और जब भी उन्होंने पुलिस अधीक्षक से बात करनी व मिलना चाहा, उन्होंने व्यापारियों को पूरा समय दिया। व्यापारियों की सुरक्षा के लिए भी पुलिस ने अच्छे कदम उठाते हुए पुलिस पोस्ट भी स्थापित की है। 



वहीं सम्मान पाकर भावुक हुए पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी ने व्यापारियों को हरसंभव सहायता और सुरक्षा का आश्वासन देते हुए कहा कि पुलिस के लिए छोटी से लेकर बड़ी घटना चुनौती होती है। उन्होंने कहा कि जिला में हुई प्रमुख घटनाओं में शत-प्रतिशत रिकवरी की जा चुकी है। व्यापारी किसी भी समस्या के लिए उनसे सीधे संपर्क कर सकते हैं। 



उन्होंने पूरी सुरक्षा दी जाएगी और बदमाशों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाएगा। लोगों के लिए उनके कार्यालय ही नही,बल्कि उनके आवास के दरवाजे भी हर समय खुले हुए है। उन्होंने कहा कि नशा को रोकने व नशा तस्करों के खिलाफ भी पुलिस अभियान चला रही है। समाज को नशा मुक्त करने के लिए आमजन व व्यापारी पुलिस का सहयोग करें। कहीं भी नशा बिकता है या कोई बेचता है तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें। 



इस अवसर पर व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक श्री दीपक सहारन के साथ ही डीएसपी अमित भाटिया, सीआईए इंचार्ज निरीक्षक सुमेर सिंह, सीआईए इंचार्ज धारूहेड़ा निरीक्षक सतेंद्र सिंह, उप निरीक्षक विद्यासागर अन्य पुलिसकर्मियों को पगड़ी पहना कर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। 



इस अवसर पर अमित स्वामी, ज्वलैर्स एसोसिएशन के प्रधान श्री पवन बत्रा, रेलवे रोड प्रधान मनीष चराया, मैटल एसोसिएशन प्रधान जितेंद्र जिंदल, कटला बाजार प्रधान रामचंद्र, मोती चौक बाजार के प्रधान पुरुषोत्तम दास कोसली वाले, मंडी प्रधान विकास, जैन स्कूल एसोसिएशन के प्रधान प्रदीप जैन बबलू, केवल बाजार एसोसिएशन प्रधान पंकज प्रजापत, सुनील भार्गव एडवोकेट, अनिल अरनेजा सहित बड़ी संख्या में शहर के व्यापारीगण और गणमान्य लोग तथा भाड़ावास चौकी इंचार्ज अरविंद सहित पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें