Rewari News : महर्षि नारद मुनि की जयंती पर "बदलते दौर की पत्रकारिता चुनौती और समाधान" विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : शहर के सेक्टर 5 स्थित वृंदा रेजिडेंसी में बदलते दौर की पत्रकारिता चुनौती और समाधान विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिस में उपस्थित वक्ताओं और पत्रकारों ने अपने अपने विचार रखे और बदलते दौर की पत्रकारिता पर प्रकाश डाला। पत्रकारिता की अवधारणा हमारी सांस्कृतिक विरासत का एक अंग है क्योंकि प्राचीन काल में महर्षि नारद, देव, दानव व मनुष्यों के मध्य मानवता के हित में सत्य का प्रचार और असत्य का विरोध करने का साहसिक कार्य करते थे। 



इसीलिए महर्षि नारद को पत्रकारिता का जनक माना जाता है। इसी क्रम में विश्व संवाद केंद्र रेवाड़ी की ओर से महर्षि नारद के जन्मोत्सव कार्यक्रम नगर के वृंदा होटल में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में राष्ट्र निर्माण व समाज जागरण में मीडिया जगत की भूमिका को महत्वपूर्ण बताते हुए इस पर प्रकाश डाला गया है। कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली भी विशेष रूप से मौजूद रही।




आज बदलते समय में सोशल मीडिया के माध्यम से आम नागरिक भी पत्रकारिता के सामाजिक सरोकारों को आगे बढ़ा रहा है। इस कार्यक्रम में नए दौर की पत्रकारिता, चुनौतियां और समाधान गोष्ठी में मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार केवल कृष्ण सलूजा, मुख्य अतिथि डॉ. सूरत सिंह वरिष्ठ अधिवक्ता, सुप्रीम कोर्ट ने कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेवी एमपी गोयल ने की जबकि आयोजक डॉ. सुरेन्द्र पाल, संयुक्त प्रांत प्रचारक रहे। इस मौके पर जिले के पत्रकारों को सम्मानित किया गया और गणमान्य लोगों को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए। 



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें