Rewari News : सरकार की शिक्षा नीति के कारण सरकारी स्कूलों में फैली अव्यवस्था से छात्रों का भविष्य अंधकार में हुआ :: कुलदीप

ग्राम समाचार न्यूज : प्रदेश सरकार की शिक्षा नीति के कारण रेवाड़ी जिले के सरकारी स्कूलों में फैली अव्यवस्था के कारण ना केवल सरकारी स्कूलों अपितु अध्यनरत छात्रों का भविष्य भी अंधकारमय हो रहा है। यह कहना है आम आदमी पार्टी से कार्यकर्ता कुलदीप शर्मा का।                                   



आम आदमी पार्टी रेवाड़ी के जिला प्रतिनिधि कुलदीप शर्मा के अनुसार हरियाणा प्रदेश की वर्तमान शिक्षा नीतियों की अव्यवस्था के अनुसार रेवाड़ी जिले के अधिकांश सरकारी स्कूलों की शैक्षणिक एवम प्रशासनिक व्यवस्था की वर्तमान स्थिति अत्यंत दयनीय स्थिति में है। प्राथमिक एवम माध्यमिक सरकारी स्कूलों पर वर्तमान प्रदेश सरकार का कोई ध्यान नही होने के कारण रेवाड़ी जिले के अधिकांस सरकारी स्कूलों के प्रशासनिक अधिकारी प्राथमिक शिक्षा जिला जिला अधिकारी एवम जिला शिक्षा अधिकारी भी अपने आप को असहाय महसूस कर रहे है। जानकारी के अनुसार कुछ सरकारी स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या के अनुसार अध्यापकों की कमी चल रही है तो कुछ स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या के अनुसार अधिक अध्यापकों की पदस्थापना चल रही है तथा जिला शिक्षा अधिकारी के पास अध्यापकों का तबादला करने के भी कोई अधिकार नहीं होना प्रदेश सरकार की शिक्षा नीति की पोल खोल रही है। कुलदीप शर्मा ने यह भी बताया की अधिकांश सरकारी स्कूलों एवम जिला शिक्षा अधिकारी, प्राथमिक शिक्षा जिला अधिकारी कार्यालय जैसे विद्या के मंदिरों में किसी स्थाई सफाई कर्मचारी की कोई व्यवस्था तक नहीं है,अपितु अस्थाई सफाई कर्मचारी तक की कोई व्यवस्था तक नहीं है।प्रदेश सरकार की शिक्षा नीति का आलम ये है कि सरकार अपनी घोर लापरवाही एवम गलत नीति को छुपाने के लिए हर साल शिक्षा के इन मंदिरों को मनमाने तरीके से बंद करके विद्यार्थियों के विद्या प्राप्त करने के अधिकार का खुला हनन कर विद्यार्थियों की नीव को कमजोर किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी रेवाड़ी जिले के प्रतिनिधि कुलदीप शर्मा ने कहा है की यदि प्रदेश सरकार एवम प्रदेश शिक्षामंत्री द्वारा सरकारी स्कूलों की शैक्षणिक एवम प्रशासनिक स्थिति को सुधारने के लिए शीघ्र ही कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए तो पार्टी द्वारा प्रदेश स्तर पर इसका संज्ञान लिया जाएगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें