Rewari News : ब्रह्मगढ़ में सामाजिक समरसता सम्मेलन एवं वयोवृद्ध सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : भगवान परशुराम जन्मोत्सव के पखवाड़ा महोत्सव के उपलक्ष में ब्राह्मण सभा जिला रेवाड़ी द्वारा सामाजिक समरसता सम्मेलन एवं वयोवृद्ध सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में डॉ. अरविंद शर्मा सांसद रोहतक ने कहा कि इस तरह के सामाजिक समरसता कार्यक्रम हर समाज द्वारा कराए जाने चाहिए जिससे  सर्व समाज संगठित होगा और सभी का सम्मान बढ़ेगा आज के युग में समाज को संगठित होना बहुत ही जरूरी है। अपने समाज को संगठित करें और अन्य समाज को उसके साथ मिलाकर संगठन को मजबूत बनाएं जिससे राजनीतिक पहचान कायम हो।उन्होंने कहा कि ब्राह्मण समाज सदैव से ही 36 बिरादरी का भला करता आया है इसलिए ब्राह्मण सभी समाज से बना है राजनीतिक रूप से व सामाजिक रूप से सभी का सहयोग करता आया है यदि हमारे यजमान मजबूत होंगे तो हमें और पहचान व ताकत मिलेगी।



विशिष्ट अतिथि लक्ष्मण सिंह यादव विधायक कोसली डॉक्टर अरविंद यादव चेयरमैन हरियाणा टूरिज्म व जीएल शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा हरियाणा ने भी समाज को संगठित कर अपनी मजबूती कायम करने के लिए सभी समाजों से आह्वान किया।सभी ने वृद्धजन सम्मान कार्यक्रम को  समाज के लिए एक मील का पत्थर बताया और इस तरह के आयोजन किए जाने की सर्व समाजों से अपील की। मुख्य वक्ता श्री डी पी भारद्वाज प्रमुख विद्या भारती हरियाणा ने अपने संबोधन में सर्व समाज को संगठित कर सनातन धर्म का प्रचार करने व बुजुर्गों का मान करना चाहिए। वयोवृद्धजन् युवा पीढ़ी के लिए एक अनुभव की कुंजी है जिससे हम सभी को बुजुर्गों के अनुभव साझा करने चाहिए और युवा पीढ़ी को विशेष तौर पर बुजुर्गों से सीख लेनी चाहिए। सम्मान समारोह कार्यक्रम में पर्यटन निगम के चेयरमैन अरविंद यादव ने भी संबोधित किया।



सभा के प्रधान चंद्रशेखर गौतम ने सभी आए हुए अतिथियों, समस्त समाज सम्मानित बुजुर्गों व महिलाओं का समारोह में पहुंचने पर हार्दिक स्वागत किया।उन्होंने सभा की क्रियावनित व भविष्य की योजनाओं से सभी को अवगत कराया वह समाज के उत्थान के लिए सभी को संगठित होकर कार्य करने के लिए आह्वान किया। महासचिव हेमन्त भारद्वाज ने बताया कि कार्यक्रम में विष्णु दत्त शर्मा एडवोकेट, प्रेम कौशिक पूर्व प्रधान ने प्रजापत समाज के प्रधान बीर सिंह प्रजापत, बाल्मीकि समाज के प्रधान राजकुमार बंकल,अग्रवाल समाज के प्रधान राधेश्याम गुप्ता,हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन, खंडेलवाल समाज के प्रधान सुरेंद्र खंडेलवाल, को सम्मानित किया गया।



कार्यक्रम में सुभाष भारद्वाज प्रधान ब्राह्मण सभा धारूहेड़ा,सुरेश शर्मा ब्राह्मण सभा बावल, ब्राह्मण सभा कोसली, गुलशन शर्मा प्रधान ब्राह्मण सभा हेली मंडी, मधुसूदन शर्मा प्रधान राष्ट्रवादी ब्राह्मण संघ रेवाड़ी, रमेश शर्मा प्रधान भगवान परशुराम ब्राह्मण महासभा रेवाड़ी, विप्र फाउंडेशन रेवाड़ी, कपीस शर्मा प्रधान ब्राह्मण युवा संगठन जिला रेवाड़ी,ब्रह्मप्रकाश भारद्वाज प्रशिक्षकआर्ट ऑफ लिविंग, धर्मेंद्र सरपंच नरसिंहपुरगढी के पदाधिकारी गण एवं कार्यकारिणी सदस्यों ने समारोह में पहुंचकर समाज के संगठन को मजबूती प्रदान की।सभा प्रेस सचिव रमेश वशिष्ठ ने बताया कि 80 वर्ष और उससे अधिक उम्र वाले चार वयोवृद्ध जोड़ों सहित कुल 62 वयोवृद्ध जन का सम्मान शाल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर किया गया। 



कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम शकुंतलम नाटक संस्था के सतीश मस्तान के नेतृत्व में मानवी भारद्वाज ने सरस्वती वंदना व हरियाणा कला परिषद के लोक कलाकार महावीर वत्स (गुड्डू) ने सह कलाकारों द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया। उपप्रधान दीपक मुदगिल एडवोकेट, कोषाध्यक्ष खुशहाल शर्मा, सहसचिव राजेश शर्मा, जय कुमार कौशिक, भूपेंद्र भारद्वाज, मनोज वशिष्ट, दीपक शर्मा,  संदीप भारद्वाज, मुकेश शर्मा, नरेश भारद्वाज, सुनील सांपली, टेकचंद बेरली, योगेश मुदगिल, रामचंद्र शर्मा, हितेश, दाताराम शर्मा, त्रिलोक चंद शर्मा, दिलीप शास्त्री, अश्वनी जोशी धारूहेड़ा, यशपाल शर्मा एडवोकेट, सुभाष भारद्वाज, सहित समाज के अन्य गणमान्य लोगों ने समारोह में पहुंचकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें