Rewari News : अमित स्वामी ने बावल में हवाई अड्डा बनाने की पुन: उठाई मांग



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : यंग मेंस एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा रेवाड़ी चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के पूर्व अध्यक्ष अमित स्वामी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एवं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को पत्र लिखकर बावल में हवाई अड्डा बनाने की मांग दोबारा से उठाई है। उल्लेखनीय है कि दिल्ली मुंबई औद्योगिक कॉरिडोर योजना के तहत बावल के निकट राजस्थान के कोटकासिम में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण प्रस्तावित है जबकि अमित स्वामी ने अपने पत्र में लिखा है कि हवाई अड्डा बावल में सरकार द्वारा जमीन अधिग्रहित करके निर्मित किया जाए क्योंकि दिल्ली से जयपुर के मध्य हरियाणा एवं राजस्थान के बीच के औद्योगिक क्षेत्र जैसे गुरुग्राम, मानेसर, धारूहेड़ा, भिवाड़ी, चौपानगी, खुशखेड़ा, नीमराणा, शाहजहांपुर आदि के मध्य का औद्योगिक केंद्र बिंदु बावल है और अभी तक कोटकासिम में प्रस्तावित हवाई अड्डे के निर्माण का कार्य शुरू तक नहीं हुआ है इसलिए सरकार को पुनः विचार करके इसे बावल में स्थानांतरित कर निर्माण करना चाहिए। 



इस संदर्भ में अमित स्वामी पूर्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को मांग पत्र भी सौंप चुके हैं। अमित स्वामी ने कहा कि इसके निर्माण से स्थानीय व आसपास के लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों को आवागमन का सुगम लाभ मिलेगा और इलाके की तरक्की होगी।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें