Rewari News : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर एम्स के शिलान्यास का मांग पत्र सौंपा



हरियाणा के जनस्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने आज केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख एल माण्डविया से नई दिल्ली में मुलाकात कर रेवाड़ी जिले के माजरा में बनने वाले एम्स का शिलान्यास करवाने का अनुरोध किया। जनस्वास्थ्य मंत्री ने इस एम्स परिसर में बीएससी नर्सिंग कालेज, फार्मेसी कालेज एवं फिजियोथेरेपी कालेज की शुरूआत करने का अनुरोध किया।

जनस्वास्थ्य मंत्री ने केन्द्रीय मंत्री से अवगत करवाया कि स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार द्वारा रेवाडी में बनने वाले एम्स की भूमि संबंधि  आवश्यक औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। यह स्वास्थ्य संस्थान हरियाणा ही नहीं बल्कि राजस्थान के साथ लगते क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ा ही लाभदायक होगा। 



जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ देने के लिए हर जिले में मेडिकल कालेज का निर्माण करवा रही है। इसके तहत अब तक राज्य के 8 जिलों में मेडिकल कालेज बन रहें है। इसके अलावा प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों के निर्माण पर भी विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन स्वास्थ्य केन्द्रों में ईसीजी, एक्सरे आदि की व्यवस्था करके आधुनिक स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं देने का कार्य किया जा रहा है।    

डा. बनवारी लाल ने केन्द्रीय मंत्री से व्यक्तिगत स्तर पर रूचि लेकर इस स्वास्थ्य संस्थान का प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से शिलान्यास करवाने बीएससी नर्सिंग, फार्मेसी एवं फिजियोथेरेपी कालेज खोलने के लिए अनुरोध पत्र सौंपा। इस पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सहमति जताई।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें