Rewari News : आम आदमी पार्टी ने सिक्के डिपॉजिट करने की मशीन लगाने की मांग की


आम आदमी पार्टी के नेता संजय शर्मा ने आर. बी. आई. गवर्नर को पत्र लिखकर मांग की है कि हमारे यहां कुछ समय से शहर व गांव के दुकानदार 1, 2 और 10 रूपये के सिक्के लेने में आजकल आनाकानी करने लगे हैं जब हमारे बच्चे दुकान पर सामान खरीदने पर सिक्के देते हैं तो दुकानदार कहते हैं कि हमारे यहां ये सिक्के नही चलेंगे। इन सिक्कों को मन्दिरों में चढ़ाया करो। हमारे पास तो पहले से ही हजारों रुपए के चिल्लर (सिक्के) जमा है। ये सिक्के हमसे ना तो बड़े दुकानदार लेते हैं और ना ही बैंक वाले लेते हैं। इसलिए हम भी मजबूर है। बैंक वाले कहते हैं कि इन सिक्कों को गिनने में बहुत अधिक समय लगता है। हमारे पास ना तो अतिरिक्त समय हैं और ना ही अतिरिक्त स्टॉफ है। 



एक तरफ आर. बी. आई. समय समय पर नए सिक्के छाप रहा है। वही दूसरी तरफ बैंक द्वारा इन सिक्कों को वापिस जमा नहीं किया जा रहा है। जिससे बाज़ार में खपत के अनुपात में चिल्लर की मात्रा बहुत अधिक बढ़ गई है। इस कारण आम जनता को बहुत अधिक परेशनी उठानी पड़ रही है।

अत: आम आदमी पार्टी, (रेवाड़ी) जनहित में आपसे मांग करती है कि इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए *सभी बैंकों को कैश डिपॉजिट मशीन की तर्ज पर सभी मूल्य के चिल्लर (सिक्के) डिपॉजिट मशीन लगाने के आदेश जल्द से जल्द जारी किए जाएं।* ताकि ग्राहक और दुकानदार का सामाजिक रिश्ते बने रहे। और आमजन को भी राहत मिल सके।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें