Rewari News : वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के 483 वें जन्मोत्सव पर "राष्ट्रपुत्र सम्मान समारोह" का आयोजन कल 22 मई को होगा

स्वाधीनता, स्वाभिमान, शौर्य और राष्ट्र प्रेम के पर्याय युगपुरुष महाराणा प्रताप के 483वें जन्मोत्सव पर्व पर 'राष्ट्रपूत सम्मान' समारोह का आयोजन रेवाड़ी - वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप के 483वें जन्मोत्सव पर्व पर 'राष्ट्रपूत सम्मान' समारोह का 22 मई को आयोजन किया जा रहा है । महाराणा प्रताप जयंती समिति के तत्वाधान में आयोजित सर्व समाज के उक्त आयोजन की शुरुआत प्रातः 8.30 बजे वैदिक रीति से हवन द्वारा स्थानीय महाराणा प्रताप चौक पर की जाएगी । महाराणा प्रताप की भव्य प्रतिमा के चरणों में पुष्पांजलि अर्पित कर स्वाधीनता, स्वाभिमान, शौर्य और राष्ट्रप्रेम के पर्याय युगपुरुष के जीवन दर्शन पर वक्ता प्रकाश डालेंगे । राष्ट्र निर्माण में महाराणा के जीवन दर्शन से प्रभावित उत्कृष्ट उपलब्धियां हासिल करने वाले छात्र-छात्राओं, खिलाड़ियों, समाजसेवी व अधिकारियों को राष्ट्रपुत सम्मान से अलंकृत किया जाएगा समिति के अध्यक्ष राव नरेश चौहान राष्ट्रपूत ने आयोजन की तैयारियों का ब्यौरा देते हुए बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे । मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक रहे डॉक्टर आनंद कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्र निर्माण पार्टी की अध्यक्षता में आयोजित इस समारोह के मुख्य अतिथि श्याम सिंह राणा पूर्व मुख्य संसदीय सचिव हरियाणा होंगे । विधायक लक्ष्मण सिंह यादव, विधायक चिरंजीव यादव, पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापडीवास, वीर रस के कवि सारस्वत मोहन मनीषी, भाजपा सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला, जिला भाजपा अध्यक्ष प्रीतम चौहान, समाजसेवी रविंद्र पाल सिंह चौहान, रेवाड़ी चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय कुमार शर्मा, नगर परिषद रेवाड़ी चेयरपर्सन श्रीमती पूनम यादव, राजीव गुप्ता अध्यक्ष पीईबी सहित विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी अति विशिष्ट अतिथि की भूमिका में महाराणा का स्मरण करेंगे । स्वागत अध्यक्ष का दायित्व बावल नगरपालिका के प्रधान वीरेंद्र सिंह अहलावत एडवोकेट निभाएंगे ।

31 मई 1998 को लोकार्पित महाराणा प्रताप की भव्य एवं विशाल प्रतिमा के निर्माण में सहयोग देने वाले सर्व समाज के सो महानुभव को मूर्ति स्थापना की रजत जयंती पर गत वर्ष राष्ट्रपुत सम्मान से अलंकृत किया गया था । महाराणा प्रताप चौक के चारों तरफ सौंदर्य करण को नए आयाम प्रदान करने हेतु समिति हर वर्ष महाराणा जयंती व पुण्यतिथि पर नई पीढ़ी को जागृत करने के उद्देश्य से एसे आयोजन करती आ रही है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें