Chandan News: नई नवेली दुल्हन ने मायके में फांसी लगा कर दे दी जान जांच में जुटी चांदन पुलिस

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। खबर बांका जिले की चांदन प्रखंड की है जहां एक आशा कार्यकर्ता की इकलौती बेटी (नवविवाहिता) सोमवार देर रात को अपने कमरे में दुपट्टे के सहारे फांसी लगाकर जान दे दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतिका की शादी 28 फरवरी 2023 को जमुई जिला के लक्ष्मीपुर थाना अंतर्गत गौरा गांव निवासी कृष्ण मंडल के पुत्र निर्भय कुमार के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ की गई थी. मृतिका दीक्षा कुमारी की मौत के बाद पिता गोपाल मंडल ने बताया कि इकलौती बेटी होने के कारण बहुत ही लाड प्यार में रहा करती थी, शादी के बाद से मानसिक रूप परेशान हो गई, जिसके लिए झाड़-फूंक डॉक्टरी इलाज़ भी कराया गया लेकिन कोई सुधार नहीं दिखी। इसी बीच सोमवार देर रात को फांसी लगाकर जान दे दी है। इधर घटना की जानकारी होते ही चांदन 

थाना अध्यक्ष नसीम खान, चांदन पंचायत के सरपंच राकेश कुमार बच्चू एवं मुखिया अनिल मंडल मृतिका दीक्षा कुमारी के घर पहुंच कर छानबीन की गई। साथ ही थाना अध्यक्ष नसीम खान शव को कब्जे में लेकर पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम हेतु बांका भेज दिया। जिसे पोस्टमार्टम करने के बाद चांदन नदी में अंतिम संस्कार कर दिया। दीक्षा कुमारी की मौत पर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका दीक्षा कुमारी की शादी होने के बाद पति के साथ अनबन चल रही थी। जिसे लेकर मृतिका के पति द्वारा चांदन पंचायत के ग्राम कचहरी में न्याय करने का  गुहार लगाया गया था और ग्राम कचहरी में सुनवाई की गई और पति के साथ ससुराल जाने की सहमति बनाई गई थी बावजूद मृतिका दीक्षा कुमारी ससुराल जाने से इंकार कर रही थी। जिसे लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है। घटना के संबंध में थाना अध्यक्ष नसीम खान ने बताया कि मृतिका के पिता गोपाल मंडल द्वारा दिए गए आवेदन पर यूडी का मामला दर्ज कर लिया गया है, जिसका अनुसंधान चल रही है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें