Chandan News: चांदन के आंगनवाड़ी केन्द्र संख्या 106 की बदहाली से बच्चे की भविष्य ख़तरे में

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले चांदन प्रखंड क्षेत्रों में आंगनवाड़ी केन्द्र के सेविका द्वारा मनमानी खबर लगातार सुर्खियों में रहती हैं, इसके पूर्व भी कई आंगनवाड़ी केन्द्रों की अनियमितता की खबर कई अखबारों में प्रकाशित किया जा चुका है। यहां तक अनियमितता की खबर प्रकाशित पर पत्रकारों को धमकी भी मिल चुकी है। हालांकि विभागीय स्तर से चिन्हित सेविका के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है लेकिन कुछ ऐसे पहुंच वाले सेविका है जो सरकारी अनुशासन को ताख पर रख कर मनमानी करने से बाज नहीं आते हैं। वहीं ताजा मामला आनंदपुर ओपी क्षेत्र पुर्वी कटसकरा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 6 मांझी डीह गांव अवस्थित केंद्र संख्या 6 की है। जहां इस भीषण गर्मी को देखते छोटे छोटे बच्चों को लेकर जिला अधिकारी ने सेंटर खोलने व बंद करने का समय में बदलाव कर सुबह सात बजे से लेकर साढ़े दस बजे तक निर्देशित जारी 

कर दिया। बावजूद उक्त केंद्र की सेविका रीता देवी मनमानी ढंग से सुबह 7 बजे के बजाय साढ़े नौ बजे बगैर बच्चे की उपस्थिति में खानापूर्ति करते हुए समयानुसार साढ़े दस बजे केंद्र को बंद कर देने का मामला प्रकाश में आया है। इतना ही नहीं चार मई 2023 को बच्चों को मिलने वाली पोशाक राशि में हेर-फेर करने की बात सामने आ रही है। वहीं पोशाक राशि वितरण से संबंधित ग्राम पंचायत मुखिया प्रतिनिधि भैरो मरीक ने बताया कि पोशाक राशि वितरण कि जानकारी सेविका द्वारा नहीं बताई गई है,किसे दिया हमें कोई जानकारी नहीं है। इधर ग्रामीणों ने बताया कि सेविका हमारे बच्चों को खाने के पोषणयुक्त आहार कुछ नहीं देती है, जैसे तैसे कुछ खिला कर भेज देती है जिसके कारण बच्चों को सेंटर भेजना नहीं चाहते हैं। इस संबंध में बाल विकास परियोजना के सीडीपीओ विभा कुमारी ने बताई कि, सेविका की मनमानी की खबर सामने आई है। जांच कर उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें