Banka News: छेड़खानी करने की मामले में पुलिस की दबिश पर तनाव में आकर युवक ने फांसी लगाकर दे दी जान

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका। जयपुर थाना क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आई है, जानकारी के अनुसार कटियारी पंचायत अर्न्तगत सिरूरायडीह गांव के चुन्नीलाल सिंह की 20 वर्षीय पुत्र लालमोहन सिंह ने बीते शाम बुधवार को फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना के संदर्भ में मृतक के पिता चुन्नीलाल सिंह ने बताया कि बीते दिन बुधवार की दोपहर जयपुर पुलिस थाना आई थी, और मेरे पुत्र लालमोहन सिंह को खोज रही थी।‌पुलिस द्वारा बच्चे को खोजबीन करने से संबंधित कारण पूछने पर पुलिस ने बताई कि हेठ मढ़िया गांव के हरिजन बस्ती के डेगलाल दास ने अपनी बेटी के साथ छेड़खानी का आरोप लगाकर थाना जयपुर में आवेदन दिया है I जिस कारण लालमोहन सिंह छेड़खानी करने का आरोपी है I वहीं पुलिस द्वारा आरोपी युवक को अपने स्तर से खोज बीन करने पर नहीं मिलने से मृतक के परिजनों को कड़ी हिदायत देते हुए  आरोपी युवक के साथ थाना आने को कहकर लौट गई थी I यह बात जब मृतक को मालुम हुई तो वह घर ना आकर सीधे नदी की ओर 

चल दिया और अपने आप को तनाव में आकर मानवेतरी बहियार स्थित तलाव किनारे एक पलास के पेंड़ के सहारे काला रंग के दुपट्टा से गले में फंदा लगाकर पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली। ज्ञात हो कि एक दिन पूर्व मृतक के परिवार में एक लड़की की शादी कार्यक्रम हुई थी, जिससे घर के सभी सदस्य थके हारे थे। पर जब शाम 6 बजे के करीब युवक की आत्महत्या जैसे घटना सामने आई तो घर सदस्यों में कोहराम मच गया I और दोड़े दोड़े  घर के लोग घटना स्थल पर पहुँचे और घटना को देख चित्कार दहाड़ मार कर रोने लगी। तत्पश्चात लोगों ने कटियारी पंचायत के सरपंच रीतलाल यादव को  घटना की जानकारी दी। तत्पश्चात सरपंच ने उक्त घटना की सूचना जयपुर थाना को दी । सूचना पाते ही जयपुर थाना के एस आई विशाल कुमार व भूषण सिंह घटना स्थल पर पहुँचे और पेड़ से शव को उतरवाकर पंचनामा कागजात की तैयारी कर रात में ही बाँका पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया I बताया जा रहा कि मृतक पांच भाई और तीन बहनें हैं। जिसमें मृतक चौथा नम्बर का कुंआरा लड़का था। जो बेंगलोर में किसी कम्पनी में कपड़ा सिलाई का काम करता था। परिवार के सदस्यों में हो रहे शादी को लेकर एक माह पूर्व घर लौट कर आया था। घटना की जानकारी होने पर मृतक की माँ गंधारी देवी बार बार बदहवास हालत में  हो गई। जिसकी स्थानीय चिकित्सक के द्वारा ईलाज चल रहा है। इधर मृतक युवक शव गुरुवार को बांका से वापस घर पहुंचते ही परिजनों के साथ साथ गांव के घरों में सन्नाटा पसर गया है। साथ ही लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं करने में लगी है। इस घटना के संबंध में जयपुर थानाध्यक्ष मुरलीधर साह ने बताया कि मृतक फांसी में झुल कर आत्महत्या करने जैसे प्रतित हो रही है। मृतक के परिजनों द्वारा लिखित आवेदन देने पर कार्रवाई की जायेगी। जबकि  पुलिस शव को कल रात ही पोस्टमार्टम हेतु बाँका भेज दिया है।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।


Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें