Banka News: एकदिवसीय संकुल स्तरीय संगणक प्रशिक्षण वर्ग-2023 का किया गया आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। चमन साह सरस्वती विद्या मंदिर, जगतपुर (बांका) में गुरुवार को एकदिवसीय "संकुल स्तरीय संगणक प्रशिक्षण वर्ग-2023" का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती शिशु वाटिका के प्राचार्य ब्रज किशोर चौधरी व चमन साह सरस्वती विद्या मंदिर के वरिष्ठ आचार्य बिनय कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। आगत अतिथियों का परिचय व स्वागत विद्यालय के वरिष्ठ आचार्य राजेश कुमार मिश्रा के द्वारा किया गया। इस मौके पर बोलते हुए वरिष्ठ आचार्य बिनय कुमार सिंह ने कहा- " कम्प्यूटर आधुनिक युग का एक अनिवार्य हिस्सा है। इसके महत्व को नकारना असंभव है। वर्तमान युग में कम्प्यूटर के ज्ञान के बिना मनुष्य 

निरक्षर के समान है।" इस मौके पर संकुल संगणक प्रमुख व प्रशिक्षक नीरज कुमार झा ने कहा आधुनिक दुनियाँ के छात्र इंटरनेट और कम्प्यूटर  के बिना पढ़ाई  की कल्पना नहीं कर सकते हैं। " इस अवसर पर संकुल स्तरीय संगणक प्रशिक्षण वर्ग के प्रशिक्षक राजेश कुमार मिश्रा ने कहा -" छात्र जीवन को आसान बनाने में कम्प्यूटर एक बड़ी मदद है। कम्प्यूटर का उपयोग करने से न केवल छात्रों को सीखने में मदद मिलती है बल्कि इससे शिक्षकों को भी अपने छात्रों को अधिक जानकारी सिखाने में मदद मिलती है।" संकुल स्तरीय संगणक प्रशिक्षण वर्ग में बाँका संकुल के अमरपुर, चिरैया, फुल्लीडुमर, करहरिया व जगतपुर बांका के अट्ठारह संगणक आचार्य की सहभागिता हुई। प्रशिक्षक नीरज कुमार क्षा व राजेश कुमार मिश्रा द्वारा विभिन्न सत्रों में संगणक की सैद्धांतिक व प्रायोगिक जानकारी दी गई।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें