Amarpur News: उपविकास आयुक्त ने किया उदघाटन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। अमरपुर प्रखंड के महादेवपुर पंचायत में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना द्वारा निर्मित अपशिष्ट प्रसंस्करण ईकाई का बुधवार 17मई को उपविकास आयुक्त कौशलेन्द्र कुमार ने फीता काटकर उदघाटन किया।इस अवसर पर पंचायत के मुखिया रंजु रंजना, पुर्व मुखिया रामकिशोर ईश्वर, पंचायत समिति रणधीर राय ने उप विकास आयुक्त बांका को बुके देकर एवं माला पहनाकर सम्मानित किया। मौके पर उपविकास आयुक्त ने उपस्थित ग्रामीणो को संबोधित करते हुए कहा कि शहरों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों को स्वच्छ रखने के लिए कचड़ा प्रबंधन इकाई का निर्माण करते हुए गीला कचड़ा एवं सुखा कचड़ा रखने के लिए प्रति घरों को हरा तथा नीला डिब्बा मुफ्त में वितरण किया जा रहा है, ताकि घर का गीला कचड़ा एवं सुखा कचड़ा अलग -अलग डिब्बे में रख कर सफाई कर्मियों को दिया जा सके। उन्होंने उपस्थित लोगों से प्लास्टिक मुक्त समाज निर्माण करने की अपील करते हुए स्वच्छता अपनाने की अपील किए। साथ ही उन्होंंने कहा कि स्वच्छता 

अपनाने से ही बड़ी से बड़ी बिमारियों से बचाव हो सकती है। मौके पर पंचायत के मुखिया रंजु रंजना ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत के पंद्रह वार्ड में 34 सफाई कर्मियों की बहाली की गई है। जिसमें 50 प्रतिशत महिला सफाई कर्मियों की बहाली की गई है। सफाई कर्मी प्रत्येक वार्ड के हर घरो से कचड़ा उठाव करेगी और कचड़ा प्रबंधन ईकाई तक पहुंचाने का कार्य करेगी। उन्होंने बताया कि महादेवपुर पंचायत को आदर्श पंचायत बनाना ही मेरी पहली प्राथमिकता है। पंसस रणधीर राय ने उप विकास आयुक्त से महादेवपुर गांव में अवस्थित विधालय की चहारदिवारी कराने की मांग किया। वहीं बीडीओ राकेश कुमार ने पंचायत की मुखिया रंजु रंजना के द्वारा किये जा रहे कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह मुखिया ने सफाई कर्मियों की बहाली में महिलाओं को तरजीह दी है वह काबिले तारीफ है। महिला की बहाली होने से जहां एक तरफ महिला को काम मिला है वहीं दुसरी तरफ महिला काम कर अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत कर सकेगी। मौके पर उपविकास आयुक्त, बीडीओ मुखिया ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर सफाईकर्मियो को वार्डो में रवाना किया। कार्यक्रम में मंच संचालन सर्वोत्तम कुमार ने किया। इस अवसर पर कोल बुजुर्ग पंचायत के मुखिया पति नारायण दास, गरीबपुर पंचायत के मुखिया नरोत्तम तिवारी, स्वच्छता समन्वयक धीरज कुमार, महादेवपुर पंचायत की सरपंच फुलकुमारी देवी समेत अन्य प्रतिनिधि व ग्रामीण उपस्थित थे।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें