Rewari News : बीकेयू के जिला प्रधान समय सिंह ने अनाज मंडी फसल खरीद केंद्रों का दौरा किया

भारतीय किसान यूनियन चढूनी के जिला प्रधान समय सिंह ने बताया की रेवाड़ी जिले में सरसों की खरीद बिठवाना सब्जी मंडी, कोसली मंडी में सुचारू रूप से चल रही है। रेवाड़ी में सरसों की खरीद अनाज मंडी में न होकर बिठवाना सब्जी मंडी में हो रही है । जिन किसानों को सरसों की बिक्री करनी हो वह बिठवाना सब्जी मंडी में व जिन किसानों को गेहूं की बिक्री करनी हो वो रेवाड़ी अनाज मंडी में लेकर जाएं । आज मार्केट कमेटी के सेक्टरी से बैठक की गई उसमें सेक्टरी साहब ने बताया कि किसान अपना आधार कार्ड व जो भी जरूरी दस्तावेज है वह साथ लेकर आए और फसल को सुखा के लेकर आए । 1 दिन में एक किसान की केवल 25 किवंटल सरसों खरीदी जाएगी बाकी जो सरसों  बच गई वह अगले दिन 25 किवंटल  खरीदी जाएगी।



इस प्रकार 1 दिन में एक किसान की 25 किवंटल खरीदी जाएगी लेकिन किसान का दाना दाना खरीदा जाएगा । प्रधान जी ने बताया कि हमारी प्रशासन के साथ बैठक हो गई है हम किसानों को आश्वासन देते हैं कि मंडियों में पीने के पानी की उचित व्यवस्था कराई जाएगी मंडियों में टैंकर के माध्यम से किसानों के लिए पानी की सुविधा दी जाएगी । हम किसानों से एक बार फिर अपील करते हैं कि अपनी फसल को सुखाकर लेकर आए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें