Chandigarh News : राज्यपाल ने राजभवन में HPSC की सदस्य ममता यादव को शपथ दिलाई

ग्राम समाचार न्यूज : हरियाणा चण्डीगढ़ 10 अप्रैल- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सोमवार को राजभवन में हरियाणा लोक सेवा आयोग के नए सदस्य श्रीमती ममता यादव को पद, निष्ठा एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री ओम प्रकाश यादव भी उपस्थित रहे।



श्रीमती ममता यादव शिक्षा के क्षेत्र से जुड़ी रही हैं। वे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, साल्हावास, जिला रेवाडी में समाज शास्त्र विषय की प्राध्यापिका रहीं है। श्रीमती यादव वर्ष 1985 में छात्र जीवन से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सक्रिय सदस्य रही हैं। उन्होंने छात्र संघ में पदाधिकारी रहते हुए युवाओं का नेतृत्व किया और समाज सेवा के कार्य में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के तहत लड़कियों के आत्म रक्षा प्रशिक्षण के लिए चलाए जाने वाले कार्यक्रम मिशन साहस का भी नेतृत्व किया और अभी तक इस कार्यक्रम के अंतर्गत 12 लाख छात्राओं को प्रशिक्षित किया जा चुका है। श्रीमती ममता यादव हरियाणा यूथ पालिसी की ड्राफ्ट कमेटी की सदस्या भी रही हैं। 


कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव श्री डी.एस. ढेसी, हरियाणा के मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल, राज्यपाल के सचिव श्री अतुल द्विवेदी, हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन श्री आलोक कुमार वर्मा शामिल थे।

शपथ समारोह में हरियाणा लोक सेवा आयोग के सदस्यों सहित अनेक अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्तियों के अतिरिक्त श्रीमती ममता यादव के परिवार के सदस्य भी उपस्थित थे।

कैप्शनः-हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय राजभवन चंडीगढ़ में हरियाणा लोक सेवा आयोग के नए सदस्य श्रीमती ममता यादव को पद, निष्ठा एवं गोपनीयता की शपथ दिलाते हुए।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें