Chandan News: चांदन वीडियो ने किया गणना कार्य का निरीक्षण साथ में मुख्यमंत्री आवास का भौतिक सत्यापन

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिले चांदन प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत बोड़ा सुइया,बड़फेरा तेतरिया, एवं धनूवसार में चल रहे जाति जनगणना का कार्य का निरीक्षण करने हेतु चांदन बीडीओ राकेश कुमार एवं आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र वर्मा आदि के संयुक्त में बुधवार 26 अप्रैल को किया, एवं कार्यों को भोतिक सत्यापन किए। इसी क्रम में बीडीयो ने घर घर जाकर लोगों को जातीय जनगणना से संबंधित जानकारी दिए। साथ ही इसी दौरान क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पहुंच कर प्रधानमंत्री आवास योजना का जायजा लिया, और अपूर्ण आवास लाभुकों को कड़ी हिदायत देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री आवास सहायता योजना, एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 1 अप्रैल 2010 के पहले प्राप्त सभी अपूर्ण आवास के लाभार्थियों जिनके खाते में छत ढलाई के लिए दो किस्तों में कुल 

50,000 रुपया चला गया है बावजूद छत ढलाई नहीं किए हैं। वैसे लोगों के विरुद्ध करवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने बताया कि भवसार फाउंडेशन के तहत मेसन ट्रेनिंग प्राप्त आवास लाभुक इंदु देवी, केटका यादव, संगीता हेंब्रम, कमली देवी, कदनी देवी, सुमा देवी, पंचिया देवी, पप्पू रविदास, बबुआ मरंडी, शंभू सोरेन, ननकू देवी, आदि लाभुकों के संबंध में बताया कि उपरोक्त लाभुक जो वित्तिय वर्ष 2016-17 से 2021-22 के सभी अपूर्ण आवास वाले लाभार्थियों को निर्देशित किया गया है कि 1 सप्ताह तक आवास निर्माण कार्य प्रारंभ करना है, इतना ही नहीं  15 दिनों के अंदर ढलाई तक का कार्य नहीं करते हैं तो वैसे लाभार्थियों के विरुद्ध नीलाम पत्र दायर किया जाएगा साथ ही चिन्हित हठ्ठि लाभार्थियों के विरुद्ध कानूनी प्रक्रिया करते हुए प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इस मौके पर भावसार फाउंडेशन के पर्यवेक्षक रविंद्र मंडल, आवास पर्यवेक्षक जितेंद्र कुमार वर्मा, तुलसी रंजन, के अलावा दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें