Chandan News: प्रेमिका ने प्रेमी के साथ भाग कर रचाई अंतर जाति विवाह

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। इन दिनों बांका जिले में प्यार का सिलसिला और प्रेम विवाह, लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है कहते हैं ना, कि प्यार किसी पहरे और बंदिश को नहीं मानता है। प्रेमी पक्षी की तरह सामाजिक बंधंनों की परवाह किए बगैर आसमान में उड़ान भरना चाहते हैं. जब-जब प्यार पर पहरा लगाया जाता है तब-तब इसका रंग और गहरा होता है। प्रेमी और प्रेमिका किसी की नहीं सुनते और अपने प्यार को पाने के लिए पूरी दुनिया से बैर तक ले लेते हैं।ऐसा ही एक और मामला बांका जिले के आंनदपुर ओपी भैरोगंज बाजार से सामने आई है. लड़की और लड़के के घरवालों को दोनों के प्यार के आगे रिश्ता मंजूर था। लेकिन अंतर जाति का प्यार मोहब्बत में शादी का दीवार बन गई थी, लेकिन  दोनों एक दूसरे से अलग रहने को तैयार नहीं थे।यही कारण है कि दोनों प्रेमी-प्रेमिका मंगलवार की रात घर से भागकर शादी कर ली।जिले में प्रेम प्रसंग में घर से भागकर शादी कर लेने का सिलसिला 

लगातार उफान पर हैं। दरअसल, चांदन थाना के आनंदपुर ओपी क्षेत्र के तिलवरीया गांव के अर्जुन पासवान का बेटा चंदन पासवान और भैरोगंज बाजार के स्वर्गीय इतवारी यादव के पुत्री संगीता कुमारी के बीच दो साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों प्रेमी जोड़े की प्यार इस प्रकार परवान चढ़ा की दोनों ने एक साथ जीने-मरने की कसम खा रखी थी। इधर समाज के डर से लड़की की विधवा मां ने बांका जाने की  साजिश रच कर लड़की को शीगांर की समान कपड़ा बैग देकर घर से प्रेमी के साथ निकाल दी। जिसके बाद दोनों प्रेमी युगल फरार हो गई और पहले जमूई में कोट मैरिज कर किसी मंदिर में शादी रचा कर शादी का प्रमाण फेसबुक पर वायरल कर दिया। इधर जब लड़की की भाई शम्भु यादव जेल से छुट कर आया तो बहन को घर में नहीं पाने से अपमान महसूस कर रहा है। वहीं यह अंतर्जातीय शादी इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं शादी के बाद दोनों किसी रिश्तेदार के पर ही रह रहा है। वहीं खबर लिखे जाने तक लड़का या लड़की के परिजन की ओर से थाने में किसी प्रकार का कोई आवेदन नहीं दिया गया है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें