Bounsi News: हिट वेब देखते हुए रेफरल अस्पताल में तैयार किया जाएगा एसी वार्ड, जिलाधिकारी ने दिए निर्देश

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। प्रखंड क्षेत्र में गर्मी ने अपना प्रचंड रूप अभी से ही दिखाना प्रारंभ कर दिया है। तापमान का पारा बुधवार को 43.2 डिग्री तक पहुंच गया है। जिसकी वजह से हिट वेब का खतरा बढ़ गया है। इस वजह से रेफरल अस्पताल भी अब अलर्ट मोड पर है। इसी के मद्देनजर जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने चिकित्सा पदाधिकारी को रेफरल अस्पताल में 5 बेड वाला एसी वार्ड बनाने का निर्देश दिया है। जिसको लेकर तैयारियां की जा रही है। इसके अलावा जरूरी दवाइयां की उपलब्धता एवं स्वास्थ्य कर्मियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। मालूम 


हो कि सुबह के 10 बजते ही चेहरे को झुलसा देने वाला धूप और गर्म हवा का प्रकोप शुरू हो जाता है। जिस वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। जानकारी देते हुए रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉ संजीव कुमार ने बताया कि, जिलाधिकारी के निर्देश पर आंगनवाड़ी केंद्रों एवं विद्यालयों के बच्चों के लिए ओ आर एस का पैकेट उपलब्ध कराया गया है। साथ ही इसके लिए आशा कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है। वहीं रेफरल अस्पताल में भी एसी वार्ड बनाया जा रहा है। जहां पर लू लगने पर रोगियों को भर्ती किया जाएगा।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें