Bounsi News: लघु जल संसाधन मंत्री ने शिव मंदिर में महारुद्र यज्ञ का फीता काटकर किया शुभारंभ

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड के शिव मंदिर कैरी में महारुद्र यज्ञ का शुभारंभ  बिहार सरकार के लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज ने शुक्रवार को फीता काटकर किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कैरी महादेव मंदिर के ठीक सामने अवस्थित शिवगंगा सरोवर का जीर्णोद्धार उनके विभाग के द्वारा शीघ्र कराया जाएगा। इसके लिए विभाग के अभियंता भी साथ में हैं और डीपीआर बनाकर भेज रहे हैं माता मंदिर में मंत्री ने कहा कि कैरी में एक अन्य सरोवर का भी जीर्णोद्धार कराया जाएगा। साथ ही जिले में जहां-जहां भी सरोवर हैं। उन सब को चिन्हित किया जा रहा है और सब का जीर्णोद्धार का कार्य कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि, इस मंदिर से उनकी गहरी आस्था है और समय-समय पर वह 

आते रहते हैं। मंत्री ने यज्ञ मंडप के उद्घाटन के बाद आयोजन स्थल पर बने विभिन्न देवी-देवताओं की प्रतिमाओं का अवलोकन किया और कैरी मंदिर में भगवान का दर्शन किया। इससे पूर्व 551 महिलाओं ने अपने सर पर कलश भर कर मंदिर में स्थापित किया और गुरुधाम के बेदाग पंडित राजकुमार झा 21 पंडितों की टोली यज्ञ मे लगी हुई है। जबकि यजमान के तौर पर संजीव कुमार यादव एवं उनकी पत्नी लगी हुई है। यज्ञ समिति शिव मंदिर कैरी द्वारा इस आयोजन को लेकर धूमधाम से तैयारी की गयी है। अलग-अलग देवी-देवताओं को स्थापित किया गया है। जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस अवसर पर जदयू के जिला प्रवक्ता द्वारिका प्रसाद मिश्रा, जदयू प्रखंड अध्यक्ष भैरव प्रसाद मंडल, पवन कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें