Bounsi News: श्री श्री 108 महारुद्र महायज्ञ श्री राम कथा ज्ञान महायज्ञ की तैयारी को लेकर आयोजित की गई बैठक

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार स्थित कामधेनु मंदिर परिसर में 21 मई से 29 मई तक होने वाले श्री श्री 108 महारुद्र महायज्ञ श्री राम कथा ज्ञान महायज्ञ की तैयारी को लेकर रविवार को यज्ञ स्थल पर यज्ञ समिति के अध्यक्ष व पूर्व जिला परिषद विजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें भारी संख्या में स्थानीय ग्रामीण व यज्ञ समिति के सदस्यों ने भाग लिया। बैठक में महायज्ञ को लेकर हुए कार्यों की समीक्षा की गई और यज्ञ समिति सदस्यों को कार्य दायित्व सौंपा गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए विजय कुमार सिंह ने बताया कि, आगामी 21 मई से कामधेनु मंदिर परिसर में महायज्ञ का प्रारंभ होने जा रहा है। जिसकी तैयारी चरम‌ पर है । यज्ञ स्थल में बनने वाले पंडाल ,सजावट , अन्य कार्यों की रूपरेखा तैयार की जा रही है। वहीं रामकथा रासलीला कार्यक्रम आदि की समीक्षा के साथ-साथ  विधि व्यवस्था की विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। इसके अलावा देवी देवताओं की प्रतिमा स्थल में 

स्थापित की जाएगी। देवी-देवताओं का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यज्ञ अनुष्ठान के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 21 मई को प्रातः भव्य शोभायात्रा के साथ निकाली जाएगी इसके बाद मंडप प्रवेश कराया जाएगा तथा मुख्य अतिथि के द्वारा मंच उद्घाटन  के बाद यज्ञ अनुष्ठान प्रारंभ हो जाएग और स्वामी जी का श्री राम कथा प्रारंभ होगा। वहीं 22 मई  से 29 मई तक प्रथम चरण में पूजन यज्ञ द्वितीय चरण में कलाकारों के भजन एवं अनेक  संतों विद्वानों के प्रवचन, स्वामी जी के कथा रात्रि 10:00 बजे तक आयोजित होगा।‌ यज्ञ स्थल पर भव्य मेले का भी आयोजन किया जा रहा है। बैठक में सभी उपस्थित यज्ञ समिति सदस्यों व ग्रामीणों से सफल बनाने में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की। जिस पर यज्ञ समिति सदस्यों ने सहमति प्रकट किया । बैठक में मुख्य रूप से  विजय किशोर सिंह, रमेश प्रसाद सिंह, राजू सिंह,राजीव सिंह, राजेश सिंह, प्रभु जी ,राजीव सिंह, राजाराम अग्रवाल,दीपक सिंह , मिथलेश झा, सहित अन्य मौजूद थे।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें