Banka News: एफएम रेडियो का हुआ विधिवत उद्घाटन

ब्यूरो रिपोर्ट ग्राम समाचार बांका। बांका शहर स्थित चंद्रशेखर सिंह नगर भवन परिसर में अवस्थित दूरदर्शन रिले केंद्र में शुक्रवार को एफएम रेडियो का पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर कटोरिया विधायक निक्की हेम्ब्रम, नगर परिषद के सभापति संतोष सिंह, बांका एसपी डॉ. सत्यप्रकाश, एडीएम माधव प्रसाद सिंह, एसडीएम अरूण कुमार सिंह तथा कोलकाता के चीफ इंजीनियर सह बांका ऑफिस के एई अपूर्व कुमार घोष मुख्य रूप से उपस्थित रहे। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को देश भर के 91 शहरों में एक साथ एफएम रेडियो की शुरूआत की गई, जिसमें बांका एफएम रेडियो का भी विधिवत उद्घाटन किया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार इस एफएम रेडियो का फ्रीक्वेंसी 100.1 है, जिससे 32 किमी रेंज तक लोग मोबाइल सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की मदद से एफएम के विविध भारती सहित अन्य मनोरंजक कार्यक्रमों लुत्फ उठा सकेंगे। वहीं इस एफएम से प्रतिदिन सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक लोगों को सेवा प्रदान की जाएगी। वहीं ऑल इंडिया रेडियो का यह एफएम 100 वाट ट्रांसमिशन क्षमता का बताया जाता है। बांका में एफएम रेडियो की शुरूआत होने पर स्थानीय लोगों के साथ-साथ समस्त जिलेवासियों में 

उत्साह व हर्ष का वातावरण देखा जा रहा है। बता दें कि बांका में  वर्ष 2001 में बांका शहर स्थित चंद्रशेखर सिंह नगर भवन परिसर में दूरदर्शन रिले केंद्र का शुभारंभ किया गया था, वर्ष 2012 तक यहाँ दूरदर्शन रिले केंद्र के रूप में संचालित था, अब यहाँ एफएम रेडियो की शुरुआत हुई है। इस अवसर पर कटोरिया विधायक निक्की हेम्ब्रम ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि फास्ट कनेक्टीविटी का जन जन तक पहुंचने का यह सबसे सस्ता और सुलभ माध्यम है, पूरे जिले के लोगों को इससे लाभ मिलेगा। वहीं मौके पर एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने कहा कि यह बहुत ही अच्छी शुरूआत है, नक्सल क्षेत्र होने के कारण पूरी जानकारी लोगों तक नहीं पहुंचता था, एफएम की शुरूआत होने से कोई भी मैसेज बहुत तीव्र गति से आमजन तक पहुंच जाएगी। वहीं एडीएम माधव प्रसाद सिंह ने कहा कि यह बांका के लिए ऐतिहासिक क्षण है, कम्युनिकेशन के क्षेत्र में बांका को एक नया आयाम मिला है। जिला प्रशासन के कंधे से कंधे मिलकर यह जिले के विकास में बहुत कामयाबी साबित होगा, इसके लिए एक छोटा सा वर्कशॉप होना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग एफएम रेडियो का लाभ उठा सकें। इस मौके पर नगर परिषद के सभापति संतोष कुमार सिंह ने कहा कि बांका के लिए यह बहुत ही सौभाग्य की बात है कि बांका में एफएम की शुरूआत हाे रही है। हम दूसरे बड़े जिला में जाकर पहले एफएम रेडियो सुनते थे, आज बांका में इसकी शुरूआत हुई, यह काफी गौरव की बात है। बांका जैसे सुदूरवर्ती क्षेत्र के लोगों को इससे काफी लाभ मिलेगा। उद्घाटन के पश्चात मौके पर उपस्थित अतिथियों ने एफएम रेडियो के मशीनरी पार्ट्स आदि का अवलोकन करते हुए सभी पदाधिकारी व कर्मचारियों से आपसी तालमेल व बेहतर सामंजस्य स्थापित करते हुए कार्य करने की अपील की।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें