Rewari News : ओबीसी समाज के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी में गई राहुल की सदस्यता : वंदना पोपली



राहुल गांधी का साथ देकर कांग्रेसी नेता भी ओबीसी वर्ग का अपमान कर रहे हैं। राहुल गांधी ने किसी एक व्यक्ति का अपमान नहीं किया उन्होंने पूरे वर्ग को अपमानित किया है पहले मर्यादा को तार-तार करते हैं फिर माफी भी नहीं मांगते हैं।

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा राहुल गांधी लगातार बदजुबानी करते रहे हैं जिसके चलते उन्हें कोर्ट ने दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई है और सजा होने की वजह से उनकी सांसदी जा चुकी है आज कांग्रेस के बड़े-बड़े नेता टीवी चैनल्स पर आकर तमाम तरह के आरोप भारतीय जनता पार्टी पर लगा रहे हैं लेकिन यह सोचने का विषय है कि जब 5 साल से इनके बड़े-बड़े वकील अदालत में राहुल गांधी को बेगुनाह घोषित नहीं कर पाए तो अब कांग्रेस नेता बयान देकर राजनीति क्यों कर रहे हैं यह सत्य है कि कोर्ट के ट्रायल के बाद मीडिया में इस विषय पर चर्चा नहीं हो सकती, साथ ही माननीय कोर्ट के निर्णय को गलत ठहरा कर कांग्रेस पार्टी एक बार फिर संवैधानिक संस्थाओं पर प्रश्न उठा रही है।


 राहुल गांधी चार बार सांसद रहे हैं लेकिन उनको अभी तक यह नहीं पता चल पाया कि क्या बोलना है और क्या नहीं बोलना है आज कोर्ट ने आईना दिखाया है कि किस प्रकार से अपनी मर्यादा को तोड़कर टिप्पणी करना सही नहीं है और खासकर जब एक समुदाय को लेकर टिप्पणी की जाती है। आज कांग्रेस के जितने भी नेता विरोध कर रहे हैं या मार्च निकाल रहे हैं या अपना बयान दे रहे हैं वह कहीं ना कहीं कोर्ट की तो अवमानना कर रहे हैं साथ ही साथ ओबीसी वर्ग की भी अवमानना कर रहे हैं पूरे देश में बहुत सी जगह पर ओबीसी समाज के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और राहुल गांधी से माफी मांगने के लिए कह रहे हैं लेकिन माफी मांगना तो दूर कांग्रेस के बाकी सभी नेता भी राहुल गांधी के इस बयान में उनका साथ दे रहे हैं। माननीय कोर्ट ने बार-बार पूछा आपने पूरे समाज का अपमान किया है क्या आप माफी मांगेगे लेकिन राहुल गांधी ने माफी मांगने के विकल्प को नजरअंदाज किया राहुल गांधी ने किसी एक व्यक्ति का अपमान नहीं किया उन्होंने पूरे वर्ग को अपमानित किया है पहले मर्यादा को तार-तार करते हैं फिर माफी भी नहीं मांगते हैं

किसी भी जनप्रतिनिधि की सदस्यता जाने के तीन कारण होते हैं सबसे पहले अगर भारत की नागरिकता चली गई हो दूसरा दल बदल कानून के अंतर्गत सदस्यता जा सकती है तीसरा दो साल या उससे ज्यादा की सजा पर सदस्यता जा सकती है। सजा मिलने के बाद लोक सभा की सदस्यता जाना  तय थी अपने आप को दुर्भाग्य से सांसद बताने वाले राहुल गांधी जानते है अदालती मामले को भाजपा पर डालने से उन्हे कोई फायदा नहीं होने वाला क्योंकि कानून तो अपना काम करेगा।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें