Mahagama News:"catch the rain" अभियान के तहत पेंटिंग प्रतियोगिता


ग्राम समाचार, महागामा (गोड्डा)। मंगलवार  बाल सर्वोदय विद्यालय बलिया में "catch the rain" अभियान के तहत पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में स्थानीय बच्चे ने वर्षा के पानी को संचय करने के लिए उपयोगी विचारों को पेंटिंग के माध्यम से दर्शाया। पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सोनू कुमार द्वितीय स्थान आदिल अंसारी एवम तृतीय स्थान मधु कुमारी को मिला ।

वहीं स्कूल के प्रधानाचार्य कार्तिक महतो ने सभी बच्चों से जल को बचाने को लेके शपथ भी दिलवाई मौके पर उन्होंने कहा कि, जल संचयन के लिए कई तकनीक उपलब्ध हैं जैसे कि बांधों का निर्माण, तालाब बनाना, रेनवाटर हार्वेस्टिंग, उपकरणों का उपयोग करके जल संचय करना आदि।

इसके साथ ही NYV मिलन कुमार ने जल संचयन के लाभों के बारे में भी बताया । जल संचयन न केवल हमारे जीवन को स्वस्थ रखने में मदद करता है, बल्कि इससे जलवायु परिवर्तन से भी निपटा जा सकता है। जल संचयन से हम अपने खेतों को सिंचित कर सकते हैं जिससे उनकी उपज बढ़ती है।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए पूर्व NYV शानू कुमार  ने कहा कि   जल संचयन के महत्व को हमें शहरों के साथ अपने गली मोहल्ले के लोगों के साथ भी इन सभी विषयों पर चर्चा के साथ इस पर ध्यान देना होगा और इसे अपने दैनिक जीवन में शामिल करने के लिए समुदाय को प्रेरित करने के लिए सभी युवाओं से बातचीत भी करनी होगी। मौके पर अनिल , उत्तम ,पार्वती कुमारी,कुमकुम महतो, कपिल कुमार, रंजीत कुमार, मनीष आदि सैकड़ों विद्यार्थी मौजूद थे।


- ग्राम समाचार, ब्यूरो रिपोर्ट महागामा।

Share on Google Plus

Editor - Editor

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें