Godda News: "जोहार कलमकार मंच झारखंड" द्वारा सूरजीत को सम्मानित किया गया



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  साहित्य एवं साहित्यकारों के हितार्थ सुप्रसिद्ध लेखिका डॉ. ममता बनर्जी द्वारा गठित व निबंधित संस्था "जोहार कलमकार मंच झारखण्ड" जिसकी झारखंड के सभी 24 जिला में शाखाएं है, का प्रथम दो दिवसीय साहित्य सम्मेलन गिरिडीह के श्री श्याम भवन में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। उक्त आशय की जानकारी देते हुए संस्था के गोड्डा जिला शाखा से जुड़े युवा साहित्यसेवी मनीष कुमार सिंह ने बताया कि सम्मेलन के पहले दिन उद्घघाटन समारोह में जहाँ बनारस से आये अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त साहित्यिक हस्ताक्षर पंडित बुद्धिनाथ मिश्र एवं काशी से पधारे प्रो. राममोहन पाठक ने मंच की शोभा बढ़ाई वहीं दूसरे दिन सम्मेलन के द्वितीय सत्र में आयोजित पुस्तक विमोचन सह कवि सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि भारतीय प्रशासनिक सेवा के उपायुक्त गिरिडीह नमन प्रियेश लकड़ा एवं अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कवियित्री निर्मला पुतुल ने अपने हाथों से पुस्तक विमोचन कर कार्यक्रम में चार चाँद लगाया।

श्री सिंह ने बताया कि सम्मेलन में राँची, धनबाद, हजारीबाग, गिरिडीह, देवघर, दुमका एवं गोड्डा जिला से बड़ी संख्या में साहित्यकार शामिल हुए। गोड्डा से मंच के जिलाध्यक्ष सुरजीत झा एवं मार्गदर्शक मंडल सदस्य धनंजयोदय त्रिवेदी शामिल हुए। जिलाध्यक्ष श्री झा को उनकी कविता "अपना हिंदुस्तान" के लिए निर्मला पुतुल के हाथों ट्रॉफी एवं सम्मेलन में विमोचित पुस्तक "झारखण्ड के मणि-माणिक्य" जिसमें झारखण्ड के नामचीन रचनाधर्मियों के साथ-साथ श्री झा का आत्म-परिचय भी प्रकाशित है प्रदान कर सम्मानित किया गया।

श्री झा की इस उपलब्धि पर मंच से जुड़े साहित्यकारों में प्रो. नूतन झा, डॉ. मौसम ठाकुर, डॉ. ब्रह्मदेव मंडल, फूल कुमारी, सोनम झा एवं मिथिलेश कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्हें बधाई दी है।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें