Chandan News: जिला अधिकारी के आदेश पर अतिक्रमण मुक्त, चांदन सिओ ने चलाया बुलडोजर उजड़ा वर्षों का आशियाना

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिलाधिकारी अंशुल कुमार बांका द्वारा सख्त निर्देश पर चांदन सिओ प्रशांत शांडिल्य ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को अवैध अतिक्रमणकारियों पर चलाया बुलडोजर। ज्ञात हो कि चान्दन प्रखंड मुख्यालय गेट के बाहर कुछ दुकानदारों ने अवैध तरीके से छावनी छप्पर कर दुकान चला रहे थे। जो अंचलाधिकारी द्वारा पूर्व में कई बार अतिक्रमण कारीयों को दुकान हटाने के लिए नोटिस थमाया गया था।  बावजूद भी हठ्ठि दुकानदार दुकान अतिक्रमण मुक्त नहींं किया गया था। बीते दिनों बांका डीएम प्रखंड मुख्यालय चांदन  आगमन पर चांदन सिओ प्रशांत शांडिल्य को सख्त निर्देश दिए थे कि अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई करते अतिक्रमण मुक्त करना है। जिसके आलोक में सोमवार को देवघर -कटोरिया मुख्य मार्ग पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में बुलडोजर से दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया। बुलडोजर की गरज से अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों में अफरा-तफरी के बीच दिन भर 

हड़कंप मचा रहा। यहां तक कि अतिक्रमणकारियों एवं अधिकारियों को बीच तीखी बहस भी हुई। करीब 2 घंटे तक चले अभियान में तहसील मुख्यालय के दायरे में स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण को बुलडोजर से ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त कराया। इस संदर्भ में अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य ने बताया कि निर्देश के बावजूद कुछ दुकानदारों द्वारा जबरजस्ती अवैध अतिक्रमण को नहीं हटाया जा रहा था। जिसे कार्रवाई करते हुए बलपूर्वक जेसीबी की मदद से पुलिस फोर्स की मौजूदगी में हटाया गया है। उन्होंने कहा कि अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान अतिक्रमण खत्म होने जारी रहेगा। जब तक पूरे बाजार को अतिक्रमण से मुक्त नहीं किया जाता है, तब तक अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगा। फिलहाल तहसील मुख्यालय गेट पर अभी अतिक्रमण को हटाया गया है। रामनवमी पर्व के बाद पूरे चान्दन बाजार सहित आंनदपुर ओपी भैरोगंज एवं सुईया  थाना क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को मुक्त करने के लिए बुलडोजर चलेगी।  अतिक्रमण मुक्त करने के बाद भी दुकानदारों द्वारा दोबारा अतिक्रमण करता है तो वैसे चिन्हित दुकानदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मौके पर मजिस्ट्रेट सह अंचलाधिकारी प्रशांत शांडिल्य, कल्याण पदाधिकारी भोला दास, एसआई रविंद्र कुमार एवं भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहे।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें