Chandan News: बीसीएम ने किया आशा एवं आशा फैसिलिटेटर के साथ किया मासिक बैठक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। जिला अधिकारी के आदेशानुसार समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन प्रभारी एके सिन्हा के नेतृत्व में शनिवार 18 मार्च को अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र सूइया परिसर में आशा दिवस का बैठक आयोजित की गई बैठक में प्रखंड क्षेत्र के दर्जनों आशा कार्यकर्ता एवं आशा फैसिलिटेटर एएनएम आदि चिकित्सक मौजूद थे। आयोजित आशा दिवस के मासिक बैठक में बीसीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि जननी बाल सुरक्षा योजना के तहत अस्पताल में प्रसव कराने आए जिन लाभार्थियों की भुगतान बाकी है उन लाभार्थियों की कागजात अति शीघ्र उपलब्ध कराकर लाभार्थियों को भुगतान करावे। ज्ञात हो कि 16 मार्च को जिलाधिकारी अंशुल कुमार द्वारा चांदन अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया था निरीक्षण के दौरान अस्पताल  के विधि व्यवस्था एवं अन्य मिलने वाले सुविधाएं हर बिंदु को बारीकी से जांच किया गया 

था। जहां बहुत तरह की गड़बड़ियां पाई गई थी। जिसे लेकर जिला अधिकारी ने प्रभारी चिकित्सक एके सिन्हा एवं स्वास्थ्य प्रबंधक परशुराम सिंह को विधि व्यवस्था में सुधार लाने हेतु कड़ी हिदायत दी गई थी। जांच उपरांत में लाभार्थियों की भुगतान लंबित मामले को शीघ्र भुगतान कराने का निर्देशित किया गया था। वहीं आशा दिवस की मौके पर बीसीएम संजय कुमार सिंह ने ग्रामपंचायत धनुवसार के आशा एवं आशा फैसिलिटेटर के अलावा एनएम दीदी को निर्देशित किया गया कि उपरोक्त गांव में आयुष्मान भारत के तहत गोल्डन कार्ड अब तक नहीं बना है जिसे उपरोक्त पंचायत में गोल्डन कार्ड बनाने हेतु तारीख निश्चित करते हुए पंचायत में गोल्डन कार्ड बनाने हेतु कैंप लगाकर लाभार्थियों की बनवाने का निर्देश दिया। साथ ही परिवार नियोजन से संबंधित पखवारा के तहत बंध्याकरण ऑपरेशन कराने हेतु चर्चा किया गया। इस दौरान उन्होंने शत प्रतिशत टीकाकरण एवं संस्थागत प्रसव में वृद्धि लाने को कहा गया।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें