Bounsi News: रामनवमी पर्व को लेकर रामनवमी पूजा समिति एवं विभिन्न हिंदूवादी संगठनों के द्वारा निकाली गई शोभा यात्रा और बाइक जुलूस

ब्यूरो रिपोर्ट,ग्राम समाचार,बांका:- रामनवमी पर्व को लेकर गुरुवार को रामनवमी पूजा समिति एवं विभिन्न हिंदूवादी संगठनों के द्वारा शोभा यात्रा और बाइक जुलूस निकाली गई। उत्साहित युवाओं की टोली एवं व्यवसाई संघ अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह व अन्य की अगुवाई में जुलूस निकाली गई। इस अवसर पर जय श्री राम के नारे एवं "चप्पा चप्पा गूंजेगा श्री राम के जयकारे से पूरा भारत भर जाएगा राम के दीवानों से" "एक ही नारा एक ही नाम जय श्रीराम जय श्रीराम" का नारा लगाते हुए पैदल और बाइक से युवा चल रहे थे। रामनवमी के जुलूस में कटोरिया विधायक निक्की हेंब्रम भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ शामिल हुई। सर्वप्रथम विधायक ने ऐतिहासिक मधुसूदन मंदिर में अपना मत्था टेका उसके बाद वे जुलूस में भी शामिल हुईं। जुलूस के साथ सर्किल इंस्पेक्टर अमेरिका राम थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राय भारी संख्या में पुलिस बल के साथ चल रहे थे। कार्यक्रम में बजरंग दल,आर एस एस, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भाजपा व अन्य हिंदू संगठन से जुड़े सैकड़ों की संख्या में युवा तलवार, डंडा,भगवा पताका के साथ जुलूस में शामिल हुए। 





जुलूस में युवा तिरंगा लेकर चल रहे थे। जो लोगों को देशभक्ति का पाठ पढ़ा रहे थे। जुलूस मोटरसाइकिल से झपनिया गांव के रास्ते ऐतिहासिक मधुसूदन मंदिर पहुंची जहां पर पहले से खड़े अन्य युवाओं की टोली भगवान की झांकी और आधे दर्जन घोड़े के साथ पैदल बौंसी बाजार की ओर निकल गए। उसके बाद गांधी चौक होते हुए मारवाड़ी गली, उसके बाद बजरंगबली चौक से होते हुए दुमका रोड, इंडियन गैस एजेंसी के पास से वापस होकर, पुनः बजरंगबली चौक पहुंचने के बाद, डेम रोड होते हुए, हॉस्पिटल  से वापस होते हुए पुनः डेम रोड जुलूस को लाया गया। जुलूस में भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। करीब 5 घंटे तक प्रखंड मुख्यालय के विभिन्न मार्ग पर जय श्री राम का नारा गूंजता रहा। जुलूस बौंसी बाजार के विभिन्न मार्गो में भ्रमण कराने के बाद पुरानी हाट दुर्गा मंदिर समीप पहुंचकर समाप्त हो गई। जहां सभी को आयोजित महा भंडारे का प्रसाद ग्रहण कराया गया। वहीं दूसरी ओर प्रखंड क्षेत्र स्थित के गज्जर गांव से भी राम नवमी के अवसर पर जुलूस निकाला गया। शोभा यात्रा बड़े भव्य तरीके से निकाली गई थी। इसमें राम दरबार की झांकी भी थी। गाड़ियों को बड़े भव्य ढंग से  पुष्पगुच्छ की मालाओं से सजाया गया था।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें