Rewari News : पर्यटन निगम के चेयरमैन ने केंद्रीय बजट को सभी वर्गों के लिए बताया हितकारी

हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन अरविन्द यादव ने आज प्रस्तुत किए गए केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बजट में समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए अमृत बजट प्रस्तुत किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यह बजट आधुनिक भारत के निर्माण में एक मील का पत्थर साबित होगा क्योंकि बजट में अर्थव्यवस्था को तेजी से घुमाने के लिए कई प्रावधान किए गए हैं। 



उन्होंने कहा कि यह बजट देशवासियों को नई ऊर्जा देने वाला सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी और सर्व-समावेशी बजट है। सुशासन, गरीबी उन्मूलन, सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन और रोजगार सृजन का नया अध्याय लिखने में यह अहम योगदान देगा। 

अरविंद यादव ने बताया कि बजट में गरीबों का ध्यान रखते हुए गरीब खाद्यान्न योजना 1 साल के लिए बढ़ाई गई है। उन्होंने बताया कि साल 2014 से सरकार के प्रयासों ने सभी नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाया है और प्रति व्यक्ति आय दोगुनी से अधिक बढ़कर 1.97 लाख रुपये हो गई है। इन 8-9 वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था आकार में 10वें से 5वें स्थान पर पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि केन्द्रीय वित मंत्री ने घोषणा की कि युवा उद्यमियों द्वारा कृषि-स्टार्टअप को प्रोत्साहित करने के लिए कृषि कोष बनाया जाएगा। वहीं, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मिशन मोड पर काम किया जाएगा।

इसके अलावा, इस बजट में आम आदमी को कर में राहत देकर वर्तमान सरकार ने साबित कर दिया है कि वर्तमान सरकार सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र पर आगे बढ रही है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें