Rewari News : हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन डॉ अरविंद यादव ने शुभकामनाएं दी


रेवाड़ी, 25 जनवरी : देश की ऐतिहासिक व सांस्कृतिक धरोहरों से जुड़े पर्व राष्ट्रीय पर्यटन दिवस पर हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन डॉ अरविंद यादव ने देश व प्रदेश वासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी तथा पर्यटन दिवस के उपलक्ष में उन्होंने प्रदेश की ऐसी सभी ऐतिहासिक धरोहरों से संबंधित अधिकारियों को इन धरोहरों के उचित रखरखाव तथा सौंदर्यीकरण संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।



इस अवसर पर चेयरमैन डॉ अरविंद यादव ने कहा कि पर्यटन वह क्षेत्र है, जो देश के नागरिकों को एक सूत्र में बांधने का काम करता है और वैसे भी विभिन्न संस्कृति और सभ्यताओं से जुड़े इस भारतवर्ष में ऐसी अनेक ऐतिहासिक राष्ट्रीय धरोहर है, जो न केवल देशवासियों, बल्कि विदेशी पर्यटकों को भी अपनी और आकर्षित करती है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश की मनोहर सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए उन्हें चेयरमैन के रूप में एक बड़ा दायित्व मिला है। इसी समय पर अगले माह 3फरवरी से 19फरवरी तक सूरजकुंड में आयोजित होने वाले 36वें अंतर्राष्ट्रीय मेले में विश्व के 40 देश भागीदारी करने जा रहें हैं तथा इस बार हम इस मेले के जरिये अपने देश व प्रदेश की संस्कृति उनके खान पान व कला को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का भरपूर प्रयास कर रहें हैं, उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से भी आग्रह किया कि वे भी इस मेले में पहुँचकर मेले की भव्यता का आनंद लें।

डॉ अरविंद यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए उनके द्वारा विभिन्न योजनाओं पर काम शुरू कर दिया गया है। वहीं डॉ अरविंद यादव ने आमजन से भी अपील की कि वह भी इन ऐतिहासिक व सांस्कृतिक धरोहरों के रखरखाव में अपना अमूल्य योगदान दें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education