Rewari News : सुप्रीम कोर्ट ने कहा नोटबंदी सही, विपक्ष के झूठ का पर्दाफाश हुआ : वंदना पोपली



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : सर्वोच्च न्यायालय ने नोटबंदी पर सरकार के निर्णय को सही ठहराया है। भाजपा की प्रदेश प्रवक्ता वंदना पोपली ने सर्वोच्च न्यायालय के इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे यह साबित हो गया है कि नोटबंदी के पीछे सरकार की मंशा व्यापक राष्ट्रीय हित की थी और इस पर उठाए जा रहे सवाल निराधार थे। विपक्ष द्वारा की जा रही भ्रम की राजनीति को आज करारा जवाब मिला है सुप्रीम कोर्ट द्वारा नोटबंदी को त्रुटिहीन बताने के साथ ही यह स्पष्ट हो गया है कि नोटबंदी एक सही निर्णय था। इसके लागू होने के बाद देश में डिजिटल लेनदेन में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। इससे आतंकवाद और देशविरोधी गतिविधियों पर लगाम लगाने में मदद मिली है। ये पूरी नीति टेरर फंडिंग, फेक करेंसी और मनी लॉन्ड्रिंग आदि को रोकने के लिए की गई थी। आतंकवाद पर बड़ी चोट करने का महत्वपूर्ण काम नोटबंदी ने किया है। बीजेपी के आने के बाद कश्मीर में पत्थरबाजी खत्म हुई क्योंकि आतंकवादियों की फंडिग बंद हो गई. नोटबंदी लागू होने के बाद 2.38 लाख फर्जी कंपनियां बंद हो गईं और लेनदेन में ज्यादा पारदर्शिता आई है। इसी का परिणाम हुआ है कि सरकार के टैक्स कलेक्शन में बढ़ोतरी हुई और सरकार के पास जनहित के ज्यादा काम करने की शक्ति आई।

वंदना पोपली ने कहा पॉलिसी की नीयत और नीति सही थी।नोटबंदी का उद्देश्य गरीब कल्याण भी है, इसे हम बार-बार कहते रहे हैं। लेकिन विपक्ष बार बार प्रश्न उठाता रहा।  देश के लिए सही और गलत जाने बगैर विरोध करना काँग्रेस की पुरानी नीति है कभी देश की सेना को पिटते हुए बता देना, कभी राफेल सौदे पर उंगली उठा देना राहुल गांधी की पुरानी फितरत है राहुल गांधी तभी समझते हैं जब कोर्ट का फैसला होता है। उससे पहले वह नहीं समझते। राफेल को लेकर उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर तमाम तरह के आरोप जड़े थे, पर कोर्ट के फैसले के बाद चुप हुए।अब सुप्रीम कोर्ट की मुहर के बाद नोटबंदी का मुद्दा भी उनके हाथ से निकल गया है।

सर्वोच्च न्यायालय के इस निर्णय से यह साबित हो गया है कि नोटबंदी पर उठाए जा रहे सवाल गलत मंशा से प्रेरित थे। क्या राहुल गांधी अपनी नकारात्मक टिप्पणियों के लिए देश से माफ़ी मांगेंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें