Godda News: महागामा में कलेक्टर फैसिलिटेशन परियोजना हेतु मंगल कर्मियों और मुखिया का दो दिवसीय प्रशिक्षण शाह उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया




ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:- जिला अंतर्गत प्रखंड कार्यालय महागामा के सभागार में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोज़गार गारण्टी अधिनियम के तहत कलस्टर फेसिलिटेसन परियोजना (सीएफपी) का 24 जनवरी से 25 जनवरी तक आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण सह उन्मुखीकरन कार्यक्रम के प्रथम दिन प्रशिक्षण में एनआरएम जिला कोऑर्डिनेटर रोनित मिंज एवम प्रखण्ड कार्यक्रम पदाधिकारी के द्वारा मनरेगा के क्रियान्वयन में सीएफपी की भूमिका एवं महत्व पर विस्तार पूर्वक प्रशिक्षण दिया गया। जीआई एस विशेषज्ञ कांति जाना के द्वारा जीआईएस टूल और विभिन्न सैटेलाइट मैप्स के बारे में बताया गया। साथ ही प्रखण्ड एनआरएम एक्सपर्ट तारिक अजीज और सन्नी कुमार के द्वारा एकीकृत प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन और जलछाजन, चोटी से घाटी दृष्टिकोण में ढलान के अनुसार तकनीकी संरचनाओ के बारे में बताया गया| इस प्रशिक्षण में मुख्य रूप से प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, सभी कनीय अभियंता, पंचायत सचिव सहित सभी पंचायत के मुखिया, रोजगार सेवक तथा सभी सीपीएफ कर्मी उपस्थित रहे। 

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें