Chandan News: पूर्व के अधूरा प्रधानमंत्री आवास योजना का सूचीबद्ध निरीक्षण करते ग्राम पंचायत मुखिया

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी बार ने पंचायत के ग्राम पंचायत मुखिया तुलसी रजक शनिवार को आवाज सहायक इम्तियाज के संयुक्त में दक्षिणी बार ने पंचायत के विभिन्न वार्ड सहित दलित बस्ती चार नंबर वार्ड भैरोपुर गांव में आवास योजना से वंचित एवं 2010 के पूर्व अधूरे आवास लाभुकों का निरिक्षण किया। इस संबंध में मुखिया तुलसी रजक ने बताया कि विभागीय दिशा निर्देशानुसार 2010 के पूर्व प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभूकों के घर घर जाकर निरीक्षण किया जा रहा है जो लाभुक आवास योजना का लाभ ले चुके हैं और आज तक आवास निर्माण नहीं किया गया है या किसी कारण बस अधूरा आवास है उसकी सूची तैयार कर कार्यालय को भेज कर आवास लाभुकों को निर्देशित किया जा रहा है कि जल्द से जल्द प्रधानमंत्री आवास 

निर्माण कर लें। अन्यथा वैसे चिन्हित आवास लाभुकों को प्रति कानूनी कार्रवाई करते हुए सूद  समेत रकम वापस करना होगा। बता दें कि वर्तमान मुखिया तुलसी रजक ग्राम पंचायत के मुखिया बने 1 वर्ष से अधिक होने को चला है जहां वार्ड क्रियान्वयन समिति के वार्ड सदस्यों के बीच विकास कार्य में तालमेल नहीं होने पर भी, दक्षिणी बारने पंचायत को विकास के प्रति सजग होकर जिला परिषद योजना से पंचायत के विभिन्न वार्डों में विकास की झड़ी लगा रहे हैं। खासकर ग्रामीण सड़क पर विशेष कार्य गति दे रही है। वही जिला परिषद कोष से 20 वर्षों पूर्व बने ग्राम पंचायत भवन जो खंडहर में तब्दील होने जा रहा था, उसे नई तरह से दुल्हन की तरह सजाकर पंचायत भवन का जीर्णोद्धार कर प्रखंड क्षेत्र का मिसाल कायम कर दिया है। साथ ही पूर्व में बने कई वार्डों मेंं चबूतरे को नए सिरे जीर्णोद्धार किया गया है।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें