Chandan News: सीएचसी चांदन प्रभारी ने एएनएम संग की सप्ताहिक बैठक

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चांदन के सभागार में मंगलवार 24 जनवरी को सीएचसी प्रभारी चिकित्सक डॉ एके सिन्हा स्वास्थ्य प्रबंधक संजय कुमार सिंह ने एएनएम के साथ साप्ताहिक बैठक कर स्वास्थ्य कार्यों की समीक्षा किया। बैठक में शामिल स्वास्थ्य प्रबंधक परशुराम सिंह ने बताया कि मौसम बदलने के साथ मौसमी बीमारियों का प्रकोप बढ़ने की सम्भावना को देखते हुए एएनएम को क्षेत्र मे भ्रमण के दौरान लोगों को इससे बचाव के बारे में जानकारी देते हुए उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है । साथ ही केंद्र एवं राज्य सरकार के द्वारा चलाए जा रहे सभी तरह के स्वास्थ्य कार्यक्रम की सप्ताहिक प्रगति प्रतिवेदन 

नियमित रूप से जमा करना अनिवार्य बताया गया । तथा गर्भवती एवं धात्री महिलाओं का प्रति सप्ताह स्वास्थ्य चेकअप करने परिवार नियोजन परामर्श हर घर तक उपलब्ध करवाने, किशोरियों को दी जाने वाली दवाई आदि का नियमित उपयोग करने पर बल दिया। एवं परिवार नियोजन के प्रति जागरूक करने का निर्देश दिया। एवं टीकाकरण में गति लाने अस्पताल में प्रसव गति बढ़ाने पर बल दिया। साथ ही टीकाकरण के दौरान ड्यू लिस्ट सर्वे अद्यतन करने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर प्रभारी चिकित्सक एके सिन्हा, डॉ शशिकांत, आयुष चिकित्सक जय किशोर कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक परशुराम सिंह, बीसीएम संजय कुमार सिंह, प्रखंड प्रसार प्रशिक्षक संजय कुमार, के अलावा दर्जनों एएनएम जीएनएम मौजूद थे। 

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें