Chandan News: तीन दिनों से अवरुद्ध मार्ग लोगों को समझौता कर सीओ ने खुलवाया

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन थाना क्षेत्र के गौरीपुर पंचायत अंतर्गत बिसनपुर गांव में बनाए जा रहे ग्रामीण पीसीएस सड़क निर्माण कार्य में गांव के ही लोगों द्वारा अपनी ख़ास जमीन का हवाला देकर निर्माण कार्य गति अवरुद्ध करने को को लेकर उपजे दो गांवों के विवाद में तीन दिनों से बांस बल्ली लगाकर जाम कर दिया गया था। जिसके बाद गांव के लोगों के काफी तनाव उत्पन्न हो गई थी। कारण डुब्बा झा टोला जाने सड़क मार्ग पर शनिवार को बांस एवं कंटेली झाड़ी लगा दिया गया था। जिसकी सूचना पर चांदन सिओ प्रशांत शांडिल्य व मुखिया पति प्रमोद मंडल ने उत्तेजित दोनों गांव  के बीच आपसी समझौता करा कर अवरुद्ध मार्ग को मुक्त करा दिया। विदित हो कि गौरीपुर पंचायत के विशनपुर गांव के काली मंदिर से नीमा जोर तक बनने जा रही सड़क को डुब्बा के कुछ लोगों ने अपनी जमीन बताते हुए रोक लगा दिया था। सड़क निर्माण को 

रोकने से आक्रोशित विशनपुर गांव के लोगों ने डुब्बा झा टोला जाने वाली सड़क को बांस बल्ली लगाकर पूर्णतः अवरुद्ध कर दिया था। जिससे दो गांवों के लोगों के बीच तनाव व खूनखराबा  की स्थिति कायम हो गई थी।जानकारी देने के बाबजूद पंचायत की मुखिया द्वारा कोई कदम नहीं उठाने के कारण डुब्बा गांव के लोग गांव तक ही सिमट कर रह जाने को मजबूर हो गये थे। मामले की जानकारी सीओ प्रशांत शांडिल्य को मिलते ही सोमवार की सुबह सदलबल बिसनपुर पहुंचे और दोनों पक्षों से बातचीत कर अवरुद्ध सड़क को  देर शाम मुक्त करा दिया।साथ ही बिसनपुर काली मंदिर से लेकर नीमा जोर तक  सरकारी अमीन से मापी कराते हुए दोनों तरफ के किसानों की आधी आधी जमीन लेकर सड़क बनाने का निर्देश दिया। सड़क निर्माण के दान दी गई जमीन पर किसी भी प्रकार की व्यवधान नहीं पहुंचाने की कड़ी चेतावनी दी ।इस संबंध में सीओ प्रशांत शांडिल्य ने बताया कि सड़क निर्माण में बाधा डालने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन। 

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें