Bounsi News: ठंड में थोड़ी राहत के बाद बौसी मेला में लोगों की भीड़ बढ़ने से मेले की रौनक बरकरार

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। तेज धूप निकलने के बाद कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिलने पर बौंसी मेले की रौनक बरकरार है। मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला पूर्वी बिहार का सबसे बड़ा मेले का रंग निखरने लगा है। हालांकि प्रशासनिक तौर पर मंदार महोत्सव का समापन तो कर दिया गया। परंतु मेले की रौनक अभी पूरी तरह बरकरार है। मेले में खासा उत्साह भी नजर आ रहा है। मेला में लगने वाले दुकानों पर खरीदारी करने के लिए दूरदराज के क्षेत्रों से लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। रंग 


बिरंगी रोशनी में जगमगाता मधुसूदन मंदिर भी लोगों को अपनी ओर आकृष्ट कर रहा है। यहां आने वाले लोग भगवान के दर्शन करने के बाद मेला परिसर स्थित मौत का कुआं, जादू के खेल में भी रूचि ले रहे हैं। मेला परिसर में लगाया गया तारा माच्छी, ड्रैगन झूला, नव झूला, रेल झूला और पहली बार यहां आए रेंजर झूला बच्चों, युवतियों सहित महिलाओं को भी अपनी ओर आकृष्ट कर रहा है। खेल खिलौनों की दुकानों पर भी बच्चों की भारी भीड़ देखी जा रही है। महिलाओं के साथ-साथ युवतियां भी यहां पर सौंदर्य प्रसाधन के साथ-साथ घरेलू सामग्री खरीदते हुए आसानी से देखी जा रही है।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें