Bounsi News: दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का किया गया शुभारंभ

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित सीएम कॉलेज के खेल मैदान पर शनिवार से दो दिवसीय दक्ष वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मोहम्मद ईशा द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया गया। इसके पूर्व हरिमोहरा की छात्राओं के द्वारा बैंड की धुन पर सलामी दी गई। साथ ही अन्य विद्यालयों के बच्चों के द्वारा मार्च पास किया गया। इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने अपने संबोधन पर सभी छात्र-छात्राओं और शारीरिक शिक्षकों से पूरी ईमानदारी के साथ और अनुशासन के साथ खेल का आयोजन कराने का 


निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि, इस तरह के खेल प्रतियोगिताओं से छात्र-छात्राओं की शारीरिक और मानसिक विकास भी होता है। शारिरिक शिक्षक मोनू रंजन ने बताया कि, इसका आयोजन कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के तत्वावधान में किया जा रहा है। कार्यक्रम में 27 खेल विधाओं की खेल प्रतियोगिता का आयोजन होना चाहिए। लेकिन साधन और प्रशिक्षण के अभाव में 7 तरह की अनिवार्य खेल प्रतियोगिता ही प्रखंड स्तर पर कराई जाएगी। जिसमें मुख्य रुप से एथलेटिक्स, वॉलीबॉल, फुटबॉल, खो खो, कबड्डी, बैडमिंटन और कुश्ती प्रतियोगिता शामिल हैं। बताया गया कि, दक्ष वार्षिक खेलकूद कार्यक्रम में 14,17 एवं 19 वर्ष के आयु वर्ग के बालक बालिका इसमें भाग लिए हैं।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें