Bounsi News: कैरी शरीफ में तीन दिनों का सालाना उर्स आरंभ

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बौंसी प्रखंड स्थित काजी कैरी शरीफ में आयोजित सलाना उर्स  गुरुवार से आरंभ हो गया। इस आयोजन में देश के विभिन्न प्रांतों से जायरीन पहुंचे हैं। विदित हो कि कोरोना काल की वजह से 2 सालों के बाद उर्स का बड़े ही धूमधाम से आयोजन कैरी शरीफ में किया जा रहा है। वहीं गुरुवार को  सैयद साह अब्दुल कादिर रहमान साहब की चादरपोशी की गयी। जबकि कल आलमपनाह शेख  सैयद साह  अब्दुल  रमान की चादरपोशी  होगी। इस आयोजन को लेकर काजी कैरी में उत्सवी माहौल है। गांव में देश के कोने कोने से जायरीन पहुंचे  हैं। सलाना उर्स के पाक मौके पर कैरी शरीफ मजार के पास पहले 

चादरपोशी  की गयी  और कुरान खानी की गयी । इसके बाद मजार के समीप ही नमाज के बाद हल्काए जिक्र किया  गया। वहीं सलाना उर्स के मौके पर काजी कैरी शरीफ  में देश के विभिन्न प्रांतो से आए लोगों के द्वारा कुल हिंद नातिया मुशायरा का आयोजना हुआ।  शुक्रवार  को पीर मजार शरीफ  पर सलाम के बाद फातिया होगी। इसके बाद चादरपोशी  का कार्यक्रम किया जाएगा।  इसके अलावे इस अवसर पर काजी कैरी में मेले जैसा माहौल  है। साथ ही गांव के बाहर युवकों की टोली के द्वारा उर्स के बाद कव्वाली का कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। आयोजन को सफल बनाने में मो शकील मो मूसा, फकरुददीन, मो गब्बर, मो शहबाज,  सहित काफी संख्या में लोग लगे हुए हैं। 

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें