Bounsi News: प्रखंड क्षेत्र में बड़े ही धूमधाम एवं बाजे गाजे के साथ निकाली गई भगवान मधुसूदन की शोभायात्रा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। बता दे कि भगवान मधुसूदन अपने भक्तों से किए वादे पूरे करने के लिए आज के दिन अपने मंदिर से निकल कर पापहरणी सरोवर पहुंचते हैं। मधुसूदन नगरी जय मंदार जय मधुसूदन के नारे से गूंज उठा। मंदार वासियों का हालचाल जाने के लिए निकले भगवान मधुसूदन अपने गरुड़ रथ पर राजा रजवाड़ा की तरह बैठकर मंदार पापणी सरोवर के लिए निकले। मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला के पौराणिक मंदिर से भगवान मधुसूदन से निकलकर  मकर संक्रांति  अवसर पर शाही स्नान के लिए मंदार सरोवर स्थित पापहरणी सरोवर के 

लिए रविवार को बड़े ही धूमधाम से शोभायात्रा निकली गई। वहीं भगवान मधुसूदन को फूल माला से सजे गरुड़ रथ पर विराजित कर आगे-आगे महंत भोली बाबा आश्रम के शिष्य ढोल, नगाड़ा बजाते जयकारा लगाते चल रहे थे। घुड़सवार और बैंड बाजा के साथ श्रद्धालु भक्त शोभायात्रा में शामिल हुए। भगवान मधुसूदन की शाही शोभायात्रा मंदार पर्वत स्थित पापहरणी सरोवर नाथ फगदोल मंदिर ले जाया गया। जहां पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चारण बीच के शाही स्नान की परंपरा को पूरी की। श्रद्धालु भक्तों ने श्रद्धा भक्ति के बीच पूजा-अर्चना की।

सोनू गुप्ता,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें