Bounsi News: राजस्व कर्मी ने मोटेशन के नाम पर फौजी की विधवा से ली रिश्वत

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। राजस्व कर्मी के द्वारा मोटेशन के नाम पर फौजी की विधवा पत्नी से रिश्वत मांगने का मामला प्रकाश में आया है। ताजा मामला बौंसी अंचल कर्मी फिरोज आलम का बताया जाता है। बताया जाता है कि, फिरोज आलम ने अमरपुर प्रखंड के डुमरामा निवासी फौजी स्वर्गीय श्यामसुंदर भगत की विधवा रुकमणी देवी से बौंसी अंचल के कुसियारी मौजा स्थित कैरी पंचायत में जमीन के मोटेसन के नाम पर ₹200000 की मांग की है। विधवा कि पुत्री के द्वारा इसका वीडियो भी बना लिया गया है। फौजी की छोटी पुत्री दीपिका ने बताया कि उसके भागलपुर स्थित आवास पर आकर राजस्व कर्मचारी के द्वारा पैसे की मांग की गई थी। जिसमें एक लाख अंचलाधिकारी और 50,000 खुद को लेने की बात कर रहा है। हालांकि ग्राम समाचार इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। फौजी की विधवा पत्नी ने आरोप लगाया है कि, अब तक 




राजस्व कर्मचारी के द्वारा ₹100000 उससे ले लिए गए हैं। जबकि ₹30000 चेक के माध्यम से लिया गया है। बताया गया कि चेक मोहम्मद फैयाज अख्तर के नाम पर है जो राजस्व कर्मी का पुत्र बताया जाता है। बताया जाता है कि, महिला को इसके लिए राजस्व कर्मी के द्वारा डराया धमकाया गया कि रुपए नहीं देने पर मोटेशन नहीं होगा और रजिस्ट्री को भी रद्द कर दिया जाएगा। जिसकी वजह से उसने सारे रुपए दे दिए। मामला 3 साल पुराना है। कार्य नहीं होने के बाद सोमवार को महिला ने इसकी जानकारी प्रखंड प्रमुख बिरसा सोरेन को दी। बताया गया कि महिला ने 2 एकड़ 20 डिसमिल जमीन दाखिल खारिज के लिए ऑनलाइन आवेदन कराया था। इस मामले में विधवा और उसकी पुत्री के द्वारा डीसीएलआर से भी इसकी गुहार लगाई गई है। जिसके बाद डीसीएलआर ने मामले की जांच करने की बात कही है। इस मामले में डीसीएलआर पारुल प्रिया ने बताया कि, इस मामले में आवेदन प्राप्त हुआ है। दाखिल खारिज के नाम पर जो पैसा लेने की बात कही जा रही है। उसका आवेदन निकलवा कर देखा जाएगा। अगर गड़बड़ी पाई गई तो उसमें निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें