Bounsi News: मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला के आयोजन को ले आयोजित की गई समीक्षात्मक बैठक

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। आगामी 14 जनवरी से आयोजित होने वाले मंदार महोत्सव बौंसी मेला एवं पापहरणी मेला की तैयारी को लेकर सोमवार को बौंसी प्रखंड स्थित वन विभाग के निरीक्षण भवन में जिलाधिकारी अंशुल कुमार की अगुवाई में समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता बिहार सरकार के लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज कुशवाहा के द्वारा की गई। बैठक में मुख्य रूप से मंदार महोत्सव के आयोजन को लेकर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। समीक्षात्मक बैठक में सभी विभाग के पदाधिकारी उपस्थित हुए। उपस्थित सभी पदाधिकारियों को जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने ससमय कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक में जिलाधिकारी अंशुल कुमार के द्वारा बताया गया कि, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग से 4000000 रुपए महोत्सव एवं पापहरणी मेला के आयोजन और भगवान मधुसूदन के राजभोग के लिए मांग की गई है। पीडब्ल्यूडी पदाधिकारी को मेला आने वाले सभी सभी 


महत्वपूर्ण सड़कों की मरम्मत करने के अलावा, भागलपुर हंसडीहा मुख्य मार्ग पर जगह-जगह पड़े गड्ढे को भरवाने, विद्युत विभाग के पदाधिकारी को बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने, सिविल सर्जन को बौंसी मेला एवं पापहरणी मेला में स्वास्थ्य शिविर लगवाने के अलावा, पुरानी अस्पताल में भी कैंप लगाने का निर्देश दिया गया। नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को पापहरणी सरोवर में अस्थाई चेंजिंग रूम, 11 जनवरी से 18 जनवरी तक जगह-जगह अलाव की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया गया। पीएचइडी विभाग को स्थाई और अस्थाई शौचालय अभिलंब निर्माण, बायो टॉयलेट एवं मोबाइल टॉयलेट लगवाने की बात कही गई। इसके अलावा कृषी प्रदर्शनी की वायरिंग मरम्मत एवं मेला मैदान समतलीकरण, मंदार पर्वत और सरोवर के चारों ओर के सीढिय़ों की रंगाई पुताई, पोलों को रंगीन कर पटाका लगाने, सरोवर में गोताखोर की ड्यूटी के साथ-साथ एसडीआरएफ की तैनाती की बात कही गई। जबकि सोनपुर मेला के नोडल ऑफिसर ने कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां जिलाधिकारी और उपस्थित लोगों को बताया गया कि, जगह-जगह साइनेज लगवाने, सूचना के हार्डिंग लगवाने के अलावा सरोवर में बांस की बैरिकेडिंग और जाल लगवाने की बात बताई गई। इस अवसर पर मुख्य रूप से पुलिस कप्तान डॉक्टर सत्य प्रकाश, एडीएम माधव कुमार सिंह, डीडीसी कौशलेंद्र कुमार, सांसद गिरधारी यादव, कटोरिया विधायक निक्की हेंब्रम, रामनारायण मंडल, भूदेव चौधरी, एसडीपीओ बिपिन बिहारी, डीसीएलआर पारुल प्रिया, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमित कुमार, अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता, इंस्पेक्टर अमेरिका राम सहित अन्य मौजूद थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें