Bounsi News: एडीएम ने पापहरणी सरोवर का किया निरीक्षण

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। पापहरणी मेला में आवश्यक तैयारियों के मद्देनजर एडीएम माधव सिंह ने प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। गुरुवार को पदाधिकारियों के साथ एडीएम ने साफा धर्मावलंबियों के साथ-साथ देश के विभिन्न प्रांतों से आने वाली भीड़ को देखते हुए यहां पर कंट्रोल रूम बनाने का निर्देश दिया। कंट्रोल रूम परिसर में ही स्वास्थ्य विभाग और आपदा विभाग का कैंप रहेगा। जिसमें अग्निशमन विभाग के पुलिसकर्मी का कैंप लगाया जाएगा। साथ चल रहे कार्यक्रम पदाधिकारी को वहां के  क्यारियों में वृक्षारोपण करने, पूर्व के बने मनरेगा के शौचालय को साफ सफाई कर आरंभ करवाने के अलावा नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को शौचालय एवं  कूड़ेदान की 


गंदगी और पूरे पापहरणी परिसर की सफाई करने का निर्देश दिया। जर्जर हो चुके यात्री सेड की मरम्मती के अलावे पीएचइडी विभाग के कार्यपालक अभियंता को पापहरणी सरोवर समीप बने कुऐं की साफ-सफाई और रंगाई पुताई का निर्देश दिया गया तथा सफा धर्म मंदिर समीप बने पानी के निकास और अन्य व्यवस्था के लिए निर्देश दिया गया। खराब हो चुके चापाकल   की मरम्मती के अलावे अन्य निर्देश दिए गए। साथ ही  जगह-जगह कपड़ा बदलने के लिए चेंजिंग रूम बनाने का भी निर्देश दिया गया। मालूम हो कि सरोवर में दो रंगीन फाउंटेन लगाने के साथ-साथ लक्ष्मी नारायण मंदिर के निचले भाग में रोटेटिंग कलर्स लाइट के अलावा अन्य लाइटों के साथ मंदार पर्वत पर भी लाइट लगाया जाएगा।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें