Bounsi News: मंदार महोत्सव निकट,अब तक ऐतिहासिक मधुसूदन मंदिर का रंग रोगन कार्य प्रारंभ नहीं

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। मंदार महोत्सव सह बौंसी मेले शुरूआत होने में करीब एक महीने से भी कम समय बच गया है।  बावजूद इसके ऐतिहासिक मधुसूदन मंदिर का प्रशासनिक स्तर पर रंग रोगन का कार्य अब तक शुरू नहीं हो पाया है। इस संबंध में स्थानीय श्रद्धालुओं का कहना है कि, समय नजदीक आने पर रंग रोगन जैसे तैसे कराकर निपटा दिया जाता है। समय पर रंग रोगन शुरू नहीं होता है। विदित हो कि पिछले दो वर्षों से मंदिर का रंग रोगन कार्य नहीं हो पाया है। इस कारण से मंदिर की रंग रोगन की स्थिति काफी खराब हो चुकी है। श्रद्धालुओं ने प्रशासन से जल्द से जल्द मंदिर में रंग रोगन शुरू करने की मांग की है। विदित हो कि हर वर्ष मंदार महोत्सव के पूर्व दिसंबर के शुरूआत में ही मंदिर का रंग रोगन शुरू हो जाता था। मंदिर के सामने बने फगदौल की 

स्थिति भी काफी जर्जर हो चुकी है। इसी फगदोल में होली के समय भगवान और भक्त का होली समारोह होता है। इसके अलावा मधुसूदन मंदिर के प्रवेश द्वार पर पैर धोने के लिए लगा झरना भी खराब है। मधुसूदन मंदिर परिसर के पिछले हिस्से में बने पीएचइडी विभाग द्वारा स्नानागार एवं पेयजल की व्यवस्था भी दुरुस्त नहीं है । मरम्मत का कार्य शुरू नहीं हो पाया है। मधुसूदन मंदिर एवं मेला मंदिर परिसर में बने पीएचइडी विभाग द्वारा तीन जल मीनार बनाया गया है। जिससे पेयजल की आपूर्ति नहीं हो रही है। पेयजल की आपूर्ति मधुसूदन मंदिर समीप मिनी सोलर पेयजलापूर्ति से होती थी। पाइप लाइन क्षतिग्रस्त रहने से पेयजल की आपूर्ति मधुसूदन मंदिर एवं मेला मैदान परिसर के आसपास नहीं होती है। इधर, अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि मधुसूदन मंदिर का रंग रोगन जल्द शुरू किया जाएगा। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें