Bounsi News: नववर्ष के स्वागत और पुराने वर्ष के विदाई को लेकर तैयारियां जोरों पर

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। नव वर्ष का जुनून अभी से ही प्रखंड बासियों के सिर चढ़ कर बोलने लगा है। नववर्ष के स्वागत और पुराने वर्ष के विदाई को लेकर तैयारियां जोरों पर है। बताते चलें कि, 2022 वर्ष के समाप्त होने में महज 8 दिन ही शेष रह गए हैं। ऐसे में नये वर्ष 2023 के आगमन का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वर्ष का प्रथम दिन ऐतिहासिक व यादगार हो इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। गांव से लेकर शहर तक के लोगों में नये वर्ष के आगमन को लेकर विशेष उत्साह देखा जा रहा है। खास कर छोटे-छोटे बच्चों में उत्साह देखने को मिल रही है। युवा वर्ग के अनुसार नये साल का जश्न सिर्फ होटलों और पिकनिक स्पॉट पर ही नहीं होगा, बल्कि गांव व मोहल्लों में भी कई स्थानों पर आयोजन होंगे। इसको लेकर तैयारियां चल रही हैं। कहीं डीजे का प्रोग्राम है, तो कहीं रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उधर लोग नये साल को सेलिब्रेट करने के लिए बाहर जाने का भी कार्यक्रम बना रहे हैं। लेकिन बहुत दूर जाने की भी जरूरत नहीं है। प्रखंड क्षेत्र में भी कई पिकनिक स्पॉट हैं, जहां हर कोई इंज्वाय कर सकते है। ऐतिहासिक मंदार 

पर्वत, चांदन डैम पर लोग पिकनिक मना सकते है। प्रखंड में प्रमुख पिकनिक वाले स्थलों में साफ-सफाई का कार्य लगभग अंतिम चरण में चल रहा है। पिकनिक स्थलों को दुल्हन की तरह सजाने का कार्य भी अंतिम चरण में है। नववर्ष के पहले दिन मेहमानों की खातिरदारी में कोई कसर न हो इसका पूरा ख्याल पिकनिक स्थलों में रखा गया है। मालूम हो कि वर्ष के पहले दिन प्रखंड के सुप्रसिद्ध ऐतिहासिक मंदार स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर, ऐतिहासिक मधुसूदन मंदिर के अलावे अन्य मंदिरों में लोग पहुंच कर पूजा-अर्चना करते हुए पूरे वर्ष सुख-शांति की कामना करेंगे। नववर्ष के पहले दिन अहले सुबह से यहां लोगों का आना शुरू हो जाता है और देर शाम तक जारी रहता है। प्रखंड के सभी पिकनिक स्पॉट पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। नववर्ष के सेलिब्रेशन को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। सभी प्रखंड के बीडीओ व थानाध्यक्ष को पिकनिक स्पॉट पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा गया है। वहीं, जो खतरनाक जोन है। वहां से दूरी बनाकर नववर्ष की खुशियां मनाने की अपील की गयी है। इसको लेकर जिलाधिकारी व एसपी ने लोगों से अपील किये हैं कि आप खुशी मनाये। लेकिन पूरी तरह सावधानी बरतें। पुलिस पदाधिकारी व कर्मी प्रसिद्ध पिकनिक स्पॉट पर किसी तरह का छेड़खानी की घटना न हो, इसके लिए जिला प्रशासन की विशेष नजर है। मनचलों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में महिला-पुरुष पुलिस बल तैनात करने की तैयारी चल रही है। इसके अलावे  ऐतिहासिक पापहरणी सरोवर, चांदन डैम सहित अन्य जलाशयों में गोताखोर की तैनाती की जायेगी।

कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें