Bounsi News: मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला के डाक के बाद स्थानीय लोगों में दौड़ी खुशी की लहर

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक एवं सुप्रसिद्ध मंदार महोत्सव सह बौंसी मेला के डाक बंदोबस्ती की प्रक्रिया पूरी होने के बाद प्रखंड क्षेत्र के लोगों में हर्ष का माहौल है। जिला मुख्यालय के प्रशासनिक भवन में आयोजित डाक सह शैरात व्यवस्था में हिस्सा लेते हुए विभिन्न प्रतिद्वंद्वियों के बीच सबलपुर निवासी मानस कुमार सिंह ने वर्ष 2023 के लिए आयोजित होने वाले मेले का बंदोवस्ती अपने नाम कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार बंदोबस्ती की प्रक्रिया के तहत कुल राशि 25,67000 एवं उसका 80% राशि पर मेले का डाक तय हुआ है। कुल राशि 27 लाख 72 हजार 360 रुपये शैरात प्राप्त करने के बाद मानस कुमार सिंह और उनके समूह के द्वारा यह मेले का आयोजन किया जाएगा। बताते चलें कि मेले के आयोजन को लेकर बंदोबस्ती प्राप्त करने वाले मेला ठेकेदारों ने बताया कि, 2 वर्ष के कोरोना के काल के बाद मेले 

का विराट आयोजन हो रहा है। कोरोना काल के बाद इस बार मेले का भव्य आयोजन होगा। मेले में खेल तमाशा मनोरंजन और सांस्कृतिक तथा कला का देखने की मिलेगी। दूसरे राज्यों के बड़े-बड़े खेल तमाशे वालों तथा मनोरंजन और दुकानदारों से बात कर मेले को और विराट स्वरूप दिया जाएगा। मेले के स्वरूप को विस्तार को लेकर कई नए-नए दुकान और खेल तमारी वाले भी इस मेले की शोभा बढ़ाएंगे। साथ ही आधुनिक मेले जिसे लेकर तैयारी की जा रही है। प्रशासन के सहयोग से मेले का सर्वागीण विकास और सैलानियों के आनंद का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। बंदोबस्ती की सफलता पर स्थानीय समाजसेवी सह ठेकेदार शंकर सिंह, जय कुमार सिंह एवं बुलबुल सिंह सहित अन्य लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सरकार एवं प्रशासनिक सहयोग से मेले के भव्य और आकर्षक तैयारी की बात कही। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें