Bounsi News: स्वास्थ्य उपकेंद्र श्यामबाजार खुद बीमार रोगी का कैसे करे इलाज

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। प्रखंड के श्यामबजार स्वास्थ्य उपकेंद्र पिछले कई वर्षों से लाइलाज हो खुद बीमार पड़ा हुआ है। तब दूसरे का इलाज यहां कहां से हो। इस स्वास्थ्य उपकेंद्र पर ना तो डॉक्टर आते हैं और ना ही कोई स्वास्थ्य कर्मी रह पाते हैं। एक एएनएम शोभा मुर्मू भाड़े के मकान में रह कर कार्य करती है। दूसरे एएनएम के आने की बात कही गई है। स्वास्थ्य उपकेंद्र भवन का स्टोर रूम, मेडिसिन रूम और चार बेड के प्रसव रूम की जर्जर स्थिति है। तीनों रुम के छत का मलबा गिर कर बिखरा पड़ा है। सभी कमरे का दरवाजा खिड़की टूटकर झूल रहा है। टू नोज का स्टाफ क्वार्टर बदतर स्थिति में है। पिछले दस वर्षों से स्टाफ क्वार्टर में 

कोई नर्स अथवा कम्पाउन्डर नहीं रहता है। स्वास्थ्यकर्मियों के रहने वाले आवास के छत और आंगन में घने घास व झाड़ी उग आए हैं। स्टाफ क्वार्टर का खिड़की, दरवाजा भी बेतरतीब ढंग से झूल कर जंगल में तब्दील हो गया है। स्टाफ क्वार्टर में आसपास के लोग मवेशी बांधते हैं। रूम व बरामदे पर पुआल और गोयठा रखने का ठौर बना लिया है। रेफरल प्रभारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया प्रखंड के श्यामबाजार और बगडुंबा सहित अन्य स्थानों के स्वास्थ्य उपकेंद्र के नाते सिरे से पुनर्निर्माण कार्य का पटना से नोटिफिकेशन हो गया है। जिस के आदेश की प्रति मिली है। अगले महीने से काम भी शुरू हो जाएगा।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें