Rewari News : गढ़ी बोलनी रोड पर जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य में देरी पर RWA सैक्टर 03 ने रोष व्यक्त किया


सैक्टर 3 स्थित डिस्पोजल पंप को हटाने के लिए शहर के गढ़ी बोलनी रोड पर जन स्वास्थ्य और अभियांत्रिकी विभाग के ऑफिस से राजेश पायलट चौक तक नगर परिषद द्वारा डाली जा रही गहरी पाइप लाइन के निर्माण कार्य में हो रही देरी पर सैक्टर 3 की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा रोष व्यक्त किया गया है। इस विषय में एसोसिएशन द्वारा हरियाणा सरकार के संबंधित शहरी विकास और स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, भारत सरकार के आवासीय और शहरी मामलो के मंत्रालय ने अमृत योजना के निदेशक के साथ साथ जिला रेवाड़ी उपायुक्त को भी पत्र लिखकर इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करवाने का अनुरोध किया है। 

ज्ञात रहे कि सैक्टर 3 के बीचों बीच स्थित डिस्पोजल पंप की बहुत पुरानी समस्या के समाधान के लिए सैक्टर वासियों की बहु प्रतीक्षित मांग पर एसोसिएशन के महती प्रयासों के पश्चात डिस्पोजल पंप हटाने के लिए केंद्र सरकार की अमृत योजना के अंतर्गत पाइप लाइन डालकर डिस्पोजल पंप को हटाने का काम नगर परिषद द्वारा मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू किया गया था। निर्धारित टेंडर के अनुसार यह काम छ माह में सितंबर 2022 तक पूरा किया जाना था। परंतु नवंबर अंत आ जाने पर भी अभी काम बीच में ही आधा अधूरा पड़ा हुआ है। इस पाइप लाइन के कारण अति व्यस्त गढ़ी बोलनी रोड पर छ महीने से एक तरफ से ट्रैफिक बंद किया गया है जिसके रोड पर दिन भर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती है। इसके अतिरिक्त इस रोड पर एक लेन पर ट्रैफिक होने के कारण अनेक दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं जिसमे कुछ लोगों की मृत्यु के साथ अनेक लोग गंभीर रूप से घायल भी हो चुके है। 

इसके अतिरिक्त खुदाई के बाद सड़क पर  डाली गई मिट्टी के कारण दिन भर धूल भी उड़ती रहती है ।

एसोसिएशन की तरफ से संबंधित अधिकारियों को इस काम को जल्दी पूरा करवाने के लिए अनुरोध किया गया है जिससे इस कार्य के लिए आवंटित बजट का समय पर सदुपयोग हो और सैक्टर वासियों को डिस्पोजल पंप से होने वाली असुविधा से जल्द से जल्द छुटकारा मिल सके।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें