Bounsi News: पर्यटन विभाग के द्वारा मंदार पर्वत पर किए गए कार्यों का लिया गया जाएगा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। ऐतिहासिक मंदार पर्वत पर सैलानियों के लिए किए गए कार्यों का पटना से आए हुए पर्यटन विभाग की टीम ने जायजा लिया। गुरुवार को पर्यटन विभाग के कार्यपालक अभियंता धनंजय कुमार के साथ विभाग के कई पदाधिकारी मंदार पहुंचे। जहां पर्यटन विभाग की टीम के द्वारा मंदार की तराई से लेकर पर्वत शिखर तक पर्यटकों के लिए बनाए गए शौचालय, स्नानागार और पेयजल के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। इस दौरान साथ चल रहे संवेदक के प्रतिनिधि को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। वांकी रह गए कार्यों को जल्द पूरा करने और शौचालय के साथ साथ बेसिन की साफ सफाई कराने का निर्देश दिया गया। मंदार पर्वत चढ़ने के लिए सिढ़ियों के किनारे लगाए गए 

रेलिंग का बारीकी से निरीक्षण करते हुए उन्होंने जगह-जगह से टुटे हुए रेलिंग की मरम्मती करने का निर्देश दिया। मंदार पर्वत के सीताकुंड समीप सैलानियों के लिए बनाए गए रेन शेल्टर में बिजली की व्यवस्था करने के साथ-साथ उस पर नंबर अंकित कर रेन शेल्टर लिखाने का निर्देश दिया। मौके पर कार्यपालक अभियंता ने बताया कि, मंदार में पर्यटन विभाग के द्वारा और भी कार्य किए जाएंगे। इसकी योजना तैयार की जा रही है। पापहरणी सरोवर के सौंदर्यीकरण के लिए फाउंटेन लगाने के साथ-साथ अन्य कार्य किए जाएंगे। इस मौके पर मुख्य रूप से सहायक अभियंता अरुण कुमार, सुखदेव रजक, जूनियर इंजीनियर ओम प्रकाश, रोपवे प्रबंधक मुकेश कुमार, साइट इंचार्ज मनीष तिवारी, स्थानीय जयवंत सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें