Bounsi News: जिलाधिकारी ने बौंसी मेला मैदान का लिया जायजा, साइकिल चलाकर पहुंचे मंदार

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। आगामी 14 जनवरी से आयोजित होने वाले मंदार महोत्सव सह राजकीय बौंसी मेला की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी अंशुल कुमार ने रविवार को बौंसी मेला मैदान पहुंचकर जायजा लिया। जहां उन्होंने डीलक्स शौचालय, नवनिर्मित मंदार मेला मंच सहित मेला मैदान का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी मेला मैदान स्थित मुनेश्वर कृषि प्रदर्शनी पहुंचे। जहां उन्होंने अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता से आवश्यक जानकारियां हासिल की। मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों के द्वारा भी कृषि प्रदर्शनी के संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। प्रदर्शनी की साफ-सफाई और रंग रोगन को लेकर अभिलंब नगर पंचायत से कराने का निर्देश अंचलाधिकारी को दिया गया। साथ ही मेला मैदान का निरीक्षण कर इसकी साफ-सफाई व अन्य कार्य जल्द कराने की बात कही गई। जिलाधिकारी के द्वारा मंदार हिल 



रेलवे स्टेशन के रेल मैदान का भी जायजा लिया गया। बताया गया कि, यहां पर पतंगबाजी, कबड्डी सहित अन्य प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाएगा। साथ ही कृषि विभाग के मंदार समीप कृषि फॉर्म का जायजा लिया गया। मालूम हो कि यहां पर पतंगबाजी और तीरंदाजी प्रतियोगिता का आयोजन कराया जाता है। इसके आवश्यक तैयारियों का निर्देश दिया गया। इसके पूर्व जिलाधिकारी साइकिल चलाकर मंदार पहुंचे। सुबह-सुबह साइकिल चलाकर जिलाधिकारी जब बांका स्थित आवास से मंदार के लिए निकले तो लोगों अचंभित हो गए। मॉर्निंग वॉक पर निकले जिलाधिकारी बांका से करीब 22 किलोमीटर दूर मंदार पहुंच गए। मालूम हो कि, जिलाधिकारी अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहते हैं। जिसके बाद उन्होंने मंदार पर्वत पहुंचकर वहां के मंदार की तराई से लेकर पर्वत शिखर तक के हो रहे विकासात्मक कार्यों का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आगामी महीने शुरू होने वाले पापहरणी मेला की तैयारी का भी निर्देश दिया। मौके पर अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता को उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य रूप से पर्यटन विभाग के मंदार प्रभारी मुकेश कुमार, स्थानीय मनीष अग्रवाल, जयवंत सिंह, सोनू कुमार सहित काफी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे। 

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Online Education