Rewari News : गांव बूडपुर में गांधी जयंती पर वाल्मीकि समाज की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया गया



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : वाल्मीकी समाज कि तरफ से गाँधी जयंती पर स्वच्छता अभियान चलाया। भारत सरकार द्वारा चलाएं गए स्वच्छ भारत स्वास्थ भारत के अभियान को आगे बढ़ाने कि पहल करते हुए पूरे ग्राम भुड़पुर में वाल्मीकि समाज प्रधान श्री भरत सिंह खे खैरालिया जी ने सुबह 6:00 बजे समाज कि सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार के द्वारा जो स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है उसमें बाल्मीकी समाज का बहुत बड़ा योगदान है। और वो इस काम को वास्तविक रूप से अंजाम तक पहुंचाती है। हर नागरिक को अपने अधिकारो के बजाय अपने कर्तव्य का भी पालन करना चाहिए। समाज के चैयरमेन श्री धनराज जी सभा को सम्बोंधित किया और कहा कि सरकार के द्वारा जो गाँव में सफाई कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं। उनको सफाई से सम्बंधित आधुनिक उपकरण भी उपलब्ध कराने चाहिए। जनसंख्या एवं परिमाप के मुताबिक सफाई कर्मचारियों कि नियुक्ति करनी चाहिए। जिससे कि वास्तविक रूप से स्वच्छ भारत -स्वस्थ भारत योजना सफल हो सके और स्वस्थ भारत जो महात्मा गाँधी का सपना था उसे साकार किया जा सके। इस कार्य कि गाँव के मौजिज लोगों ने भी प्रशंशा की । 



श्री हुक्म सिंह यादव सरपंच ग्राम पंचायत भुडपुर ने भी बाल्मीक समाज के इस कार्य कि साहारना कि और सहयोग भी किया, श्री नरेन्द्र यादव रिटायर्ड लेक्चरर, श्री शादीराम यादव रिटायर्ड रोडवेज प्रधान रेवाड़ी, श्री विजयपाल यादव सुबेदार, श्री प्रेम कुमार यादव और श्री हरेन्द्र कुमार यादव ग्रामीण उत्थान प्रधान ने भी इस कार्य कि प्रशंशा की। इस कार्यक्रम में निम्मलिखित बाल्मीकी समाज के लोगों ने भूमिका निभाई श्री नरेश कुमार मुख्य संगठन कर्ता, श्री मुकेश खैरालिया ड्राईवर, श्री सुरजभान, श्री धर्मपाल, श्री हवासिंह खैरालिया, श्री रामसिंह, श्री राजेश कुमार, श्री नवीन कुमार, श्री हेमंत कुमार, श्री रींकू, श्री राजसिंह भक्कड, श्री विक्की कुमार आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें