Rewari News : गांव बैरियावास में नशे से दूर रहने के लिये लोगों को जागरूक किया

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : गांव बैरियावास के लोगों ने नशा छोड़ने तथा इससे दूर रहने के लिए जागरूकता कार्यक्रम की शुरूआत की गई है यह कार्यक्रम जिले भर में चलाया जाएगा।



अवसर पर राष्ट्रीय नवचेतना मंच के गढ़ी बोलनी जैल प्रभारी धर्मेंद्र बैरियावास ने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य  लोगों में इसके अवैध उत्पादन और उनके सेवन से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक करना, नशा छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करना तथा इसकी अवैध तस्करी और इससे जुड़े खतरों के बारे में लोगों को अवगत कराना है। ड्रग्स का सेवन या ड्रग्स की लत एक सामाजिक और मनोवैज्ञानिक समस्या है। ड्रग्स की लत न केवल पूरे विश्व के युवाओं को प्रभावित करती है बल्कि विभिन्न आयु के लोगों को भी प्रभावित करती है।

उन्होंने कहा कि नशे की लत समाज को तथा समाज के लोगो को विभिन्न प्रकार से प्रभावित करती है। नशे की लत से सामाज में होने वाले दुष्परिणामों से लोगो को बचाने के लियें  नशे के खिलाफ समय-समय पर अभियान चला कर लोगों को जागरूक करने का काम करेंगे। नशा समाज व इंसान को खोखला कर देता है। युवा पीढ़ी को नशा से बचाने के लिए समाज का एकजुट होकर आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि कहीं भी कोई व्यक्ति नशा बेचने का कारोबार करता है तो उसकी जानकारी पुलिस को दें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें